ताज़ा खबरें
देश के करदाताओं के पैसे से चीनी कंपनियों को न पहुंचे लाभ: जयराम
जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बने संजय झा, कार्यकारिणी का फैसला
सीबीआई कोर्ट ने केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
हकीकत है कि नीट घोटाले में बीजेपी से जुड़े नेता शामिल हैं:जयराम रमेश
'मेरे ऊपर झूठे आरोप लगाकर जेल में बंद कर दिया गया': हेमंत सोरेन

नई दिल्ली: दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार (26 जून) को सुनवाई हुई। इस दौरान केजरीवाल ने अपनी रिहाई पर दिल्ली हाईकोर्ट की अंतरिम रोक के खिलाफ याचिका को सुप्रीम कोर्ट से वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने जमानत के निचली अदालत के आदेश में कई कमियां गिनाई हैं। इसे चुनौती देते हुए मैं नई याचिका दाखिल करना चाहता हूं।

दरअसल, केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले में निचली अदालत से जमानत मिली थी। अदालत ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) केस में अपराध की आय को केजरीवाल से जोड़ने वाले सबूत पेश करने में विफल हुई है। हालांकि, अगले ही दिन यानि मंगलवार (25 जून) को दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की जमानत पर रोक लगा दी। जिसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी।

सुनवाई के दौरान केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हाईकोर्ट के फैसले ने जमानत के आदेश में कई कमियां गिना दी हैं। मेरे मुवक्किल को सीबीआई ने भी गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने कहा, हम इस याचिका को वापस लेकर नई याचिका दाखिल करना चाहते हैं। उसमें सभी बातों का उल्लेख किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने सिंघवी को नई याचिका दायर करने की इजाजत दी।

अदालत ने कहा कि याचिकाकर्ता हाईकोर्ट के 25 जून के आदेश को चुनौती देते हुए नई याचिका दाखिल करना चाहते हैं। उन्होंने वर्तमान याचिका को वापस लेने की इजाजत मांगी है। हम उन्हें ये इजाजत देते हैं।

हाईकोर्ट पूर्वाग्रह से ग्रस्त: आप

बता दें कि हाईकोर्ट के फैसले पर आम आदमी पार्टी ने कहा था कि वह केजरीवाल की जमानत को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख करने वाली है। पार्टी ने कहा कि वह दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश से असहमत है। दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले पर ऐसे समय में रोक लगाई है, जब उसके आदेश की प्रति अपलोड भी नहीं की गई है। मुझे लगता है कि हाईकोर्ट पूर्वाग्रह से ग्रस्त था। हम सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे। हम कानूनी टीम रणनीति पर फैसला करेगी।

केजरीवाल को फंसाने की साजिश: संजय सिंह

वहीं, तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने पूछताछ की थी। उनकी गिरफ्तारी की भी खबर सामने आई थी, जिसे सीबीआई ने खारिज कर दिया। आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी केजरीवाल को फर्जी मामले में फंसाने के लिए सीबीआई के अधिकारियों के साथ मिलकर साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि हमें सूत्रों से पता चला है कि बीजेपी ने सीबीआई अधिकारियों के साथ मिलकर केजरीवाल को फंसाने की योजना बनाई है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख