ताज़ा खबरें
जनरल द्विवेदी ने नए सेना प्रमुख का पदभार संभाला, पांडे हुए सेवानिवृत्त

नई दिल्ली: पूर्व उप प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को दिल्ली एम्स से बृहस्पतिवार दोपहर को डिस्चार्ज कर दिया गया है। वह एम्स से अपने आवास के लिए रवाना हो चुके हैं।

बुधवार देर रात किया गया था भर्ती

जानकारी के मुताबिक, यूरिन में संक्रमण के कारण उन्हें बुधवार देर रात एम्स के प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया था।एम्स के डॉक्टरों के अनुसार, भाजपा नेता की हालत स्थिर होने पर उन्हें निगरानी में रखा गया था। यूरिन में संक्रमण से संबंधित परेशानी के चलते यूरोलाजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. अमलेश सेठ के नेतृत्व में उनका इलाज चल रहा था। एम्स से मिली जानकारी के अनुसार उन्हे रात 10.28 बजे ओल्ड प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया था। यूरोलाजी के डॉक्टर और नर्सिंग कर्मचारी उनके स्वास्थ्य की देखभाल कर रहे थे।

8 नवंबर, 1927 को कराची में जन्मे लालकृष्ण आडवाणी को 30 मार्च, 2024 को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया।

आडवाणी 1942 में स्वयंसेवक के रूप में आरएसएस में शामिल हुए।

आडवाणी ने 1980 में पार्टी की स्थापना के बाद से सबसे लंबे समय तक पार्टी के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। लगभग तीन दशकों के संसदीय करियर में, लालकृष्ण आडवाणी पहले गृह मंत्री और बाद में अटल बिहारी वाजपेयी (1999-2004) की कैबिनेट में उपप्रधान मंत्री थे।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख