ताज़ा खबरें
न्यायाधीश के रूप कभी राजनीतिक दबाव का सामना नहीं किया: सीजेआई
बंगाल में तोड़ा गया बीजेपी ऑफिस, पुलिस और कार्यकर्ताओं में कहासुनी
राष्ट्रपति के इमरजेंसी के जिक्र पर हुआ हंगामा- बोलीं- मचा था हाहाकार
ऐसे राजनीतिक प्रस्तावों से हमें बचना चाहिए:इमरजेंसी वाले बयान पर राहुल
कश्मीर में मतदान के रिकॉर्ड टूटे,घाटी ने दिया दुश्मनों को जवाब: राष्ट्रपति

चेन्नई: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में अवैध शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है और 60 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस मामले में सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। जिला कलेक्टर श्रवणकुमार जाटवथ का तबादला कर दिया गया है। एमएस प्रशांत को कल्लाकुरिची जिले का नया कलेक्टर नियुक्त किया है। कल्लाकुरिची के एसपी समयसिंह मीना को निलंबित कर दिया गया है। रजत चतुर्वेदी को नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। कई पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया गया है।

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने घटना पर ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं। इस मामले में अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।"

उन्होंने आगे लिखा कि इसे रोकने के लिए यदि जनता ऐसे अपराधों में शामिल लोगों के बारे में सूचित करती है तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी। समाज को बर्बाद करने वाले ऐसे अपराधों को सख्ती से दबाया जाएगा।

सीएम स्टालिन ने दिए सीबी-सीआईडी जांच के आदेश

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में शराब पीने से 10 लोगों की मौत पर सीएम एमके स्टालिन ने इस मामले में सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। मामले में जिला कलेक्टर श्रवणकुमार जाटवथ का तबादला कर दिया गया है। एमएस प्रशांत को कल्लाकुरिची जिले का नया कलेक्टर नियुक्त किया है। कल्लाकुरिची के एसपी समयसिंह मीना को निलंबित कर दिया गया है। वहीं रजत चतुर्वेदी को नया एसपी नियुक्त किया गया है। कई पुलिस अधिकारियों को भी निलंबित किया गया है।

राज्यपाल आरएन रवि ने जताया दुख

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने भी मौतों पर शोक जताया है। साथ ही और पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। तमिलनाडु राजभवन ने एक्स पर पोस्ट कर राज्यपाल के हवाले से लिखा, 'मुझे यह जानकर बहुत सदमा लगा कि नकली शराब के सेवन के कारण कल्लाकुरिची में कई लोगों की जान चली गई। कई अन्य लोग गंभीर हालत में अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख