ताज़ा खबरें
हमारी सरकार आई तो हटाएंगे अग्निवीर योजना: लोकसभा में राहुल गांधी
संसद मे नीट को लेकर हंगामा, विपक्ष ने लोकसभा से किया वाकआउट
एनटीए ने नीट-यूजी री-एग्जाम का नतीजे किए घोषित, संशोधित रैंक जारी

रांची: झारखंड हाई कोर्ट ने भूमि घोटाले से जुड़े मनि लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमानत दे दी। वहीं आज बिरसा मुंडा जेल से पांच महीने बाद हेमंत सोरेन रिहा हो गए। जेल से रिहा होने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

मुझे झूठे आरोप लगाकर जेल में डाला

जेल से रिहा होने के बाद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, "मेरे ऊपर झूठे आरोप लगाकर जेल में बंद कर दिया गया। लोगों की आवाज को कुचलने का काम किया जा रहा है। न्यायालय ने अपना न्याय सुनाया है, उनकी वजह से ही में आज बाहर आया हूं।"

हेमंत सोरेन ने आगे कहा, "न्याय की प्रक्रिया बड़ी लंबी हो गई। आज देश में राजनेता, पत्रकारों और आम लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री को भी जेल में भेज दिया गया है। जो लड़ाई और जो संकल्प हमने लिया है उसको हम जरूर पूरा करेंगे। आज एक संदेश है की किस तरीके से हमारे खिलाफ षड़यंत्र करके जेल में डाला गया।"

इसके अलावा हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से कहा कि आप सभी न्यायपालिका के आदेश की समीक्षा करें और देश की जनता तक पहुंचाएं।

इससे पहले हेमंत सोरेन के जेल से बाहर निकलते ही बड़ी संख्या में जेएमएम समर्थकों ने उनका स्वागत किया और नारे लगाए। उनकी पत्नी और जेएमएम विधायक कल्पना सोरेन ने न्यायपालिका और लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि आज का दिन भावुक कर देने वाला है।

जेल से रिहा होने पर सोरेन लोगों की ओर हाथ हिलाते और अपने पिता और झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से आशीर्वाद लेते दिखे। इससे पहले दिन में न्यायमूर्ति रोंगोन मुखोपाध्याय की एकल पीठ ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री को जमानत दे दी।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख