ताज़ा खबरें
न्यायाधीश के रूप कभी राजनीतिक दबाव का सामना नहीं किया: सीजेआई
बंगाल में तोड़ा गया बीजेपी ऑफिस, पुलिस और कार्यकर्ताओं में कहासुनी
राष्ट्रपति के इमरजेंसी के जिक्र पर हुआ हंगामा- बोलीं- मचा था हाहाकार
ऐसे राजनीतिक प्रस्तावों से हमें बचना चाहिए:इमरजेंसी वाले बयान पर राहुल
कश्मीर में मतदान के रिकॉर्ड टूटे,घाटी ने दिया दुश्मनों को जवाब: राष्ट्रपति

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट किया गया है। जवानों की मूवमेंट के बीच नक्सलियों द्वारा सिलगेर इलाके में आईईडी ब्लास्ट किया गया है। नक्सलियों ने जवानों के ट्रक को निशाना बनाकर विस्फोट किया। इस घटना में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई जवानों के घायल होने की खबर है। सुकमा के एसपी किरण चव्हाण ने की घटना की पुष्टि की है।

एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि जगरगुण्डा क्षेत्र के अंतर्गत कैम्प सिलगेर से 201 कोबरा वाहिनी की एडवांस पार्टी आरओपी ड्यूटी के दौरान कैम्प टेकलगुड़ेम जा रही थी। इस काफिले में ट्रक और मोटर साइकल शामिल था। कैम्प सिलगेर से टेकलगुड़ेम जाने के रास्ते में नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नियत से आईईडी प्लांट किया गया था।

चव्हाण ने बताया कि सुरक्षा बलों के मूवमेंट के दौरान आज (23 जून) दोपहर करीब तीन बजे आईईडी की चपेट में 201 कोबरा वाहिनी का ट्रक आ गया। जिसमें एक ट्रक चालक और सहचालक जवान मौके पर शहीद हो गए। बाकी सभी जवान सुरक्षित हैं।

शहीद जवान का नाम विष्णु आर और शैलेन्द्र बताया जा रहा है। शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को घटना स्थल से निकाला जा रहा है।

सुकमा में बरामद किए गए हैं नकली नोट

बता दें कि आज ही सुकमा के जंगल में पुलिस, सीआरपीएफ और डीआरजी की टीम ने नकली नोट और प्रिंटर मशीन बरामद की है। इसके अलावा हथियार भी जब्त किए गए हैं। बताया जा रहा है कि नक्सली ग्रामीणों को झांसा देकर बाजार में नकली नोट खपा रहे थे। सर्च ऑपरेशन सुकमा के कोरागुड़ा इलाके में चलाया गया था जो कि घोर नक्सल प्रभावित इलाका है। छापे के दौरान 100, 200 और 500 के नकली नोट और प्रिंटर मशीन भी मिली।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख