ताज़ा खबरें
अर्धसैनिक बल की गाड़ी को नक्सलियों ने बनाया निशाना,दो जवान शहीद
नीट-यूजी परीक्षा में धांधली को लेकर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
शिक्षा व्यवस्था को सरकार ने किया माफिया-भ्रष्टाचारियों के हवाले: प्रियंका

हैदराबाद: रामोजी ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन रामोजी राव का 87 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने आज सुबह हैदराबाद के अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और अस्पताल में भर्ती थे। रामोजी राव मीडिया जगत की बड़ी हस्ती माने जाते थे। वह रामोजी फिल्म सिटी और ईटीवी नेटवर्क के मालिक थे। साल 2016 में उनको पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया था।

रामोजी राव के निधन पीएम मोदी ने जताया दुख

जानकारी के मुताबिक, रामोजी राव को उनको हाई ब्लड प्रेशर और सांस फूलने की दिक्कत के बाद 5 जून को हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पीएम मोदी ने भी रामोजी राव ने निधन पर दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर उनकी तस्वीर के साथ लिखा, "यह दुखद है, वह एक दूरदर्शी व्यक्ति थे, जो भारतीय मीडिया में क्रांति लाए। उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी। अपने उल्लेखनीय प्रयासों से उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार और उत्कृष्टता के नये मानक स्थापित किए।"

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि रामोजी राव गरू देश के विकास को लेकर बेहद भावुक थे। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनके साथ बातचीत करने और उनकी बुद्धिमत्ता से लाभ उठाने के कई मौके मिले। इस कठिन समय में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना। ऊं शांति।

रामोजी राव के निधन पर सीनियर बीजेपी नेता जी किशन रेड्डी ने शोक जताया है। उन्होंने एक्स पर ट्वीट कर लिखा, "श्री रामोजी राव गरु के निधन से दुखी हूं, तेलुगु मीडिया और पत्रकारिता में उनका "उल्लेखनीय योगदान" सराहनीय है। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मैं गहरी संवेदना जताता हूं।"

रामोजी राव के नाम ये बड़ी उपलब्धियां

रामोजी राव एक इंडियन फिल्म प्रड्यूसर और प्रोडक्शन कंपनी उषाकिरण मूवीज़ के हेड थे। उनको चेरुकुरी रामोजी राव के नाम से भी जाना जाता था। वह दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म प्रोडक्शन फैसिलिटी, रामोजी फिल्म सिटी के मालिक थे। सिनोमा जगत में अहम योगदान के लिए उनको नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से भी नवाजा गया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख