ताज़ा खबरें
न्यायाधीश के रूप कभी राजनीतिक दबाव का सामना नहीं किया: सीजेआई
बंगाल में तोड़ा गया बीजेपी ऑफिस, पुलिस और कार्यकर्ताओं में कहासुनी
राष्ट्रपति के इमरजेंसी के जिक्र पर हुआ हंगामा- बोलीं- मचा था हाहाकार
ऐसे राजनीतिक प्रस्तावों से हमें बचना चाहिए:इमरजेंसी वाले बयान पर राहुल
कश्मीर में मतदान के रिकॉर्ड टूटे,घाटी ने दिया दुश्मनों को जवाब: राष्ट्रपति

भुवनेश्वर: ओडिशा विधानसभा चुनाव हाल ही में हुआ था। यहां भाजपा ने 24 सालों से सत्ता में रहे नवीन पटनायक की सत्ता को बेदखल कर दिया था। अब ओडिशा में नवनिर्वाचित विधायकों का मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह हुआ।

​बीजू जनतादल (बीजेडी) अध्यक्ष और ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री पटनायक का सामना भाजपा के लक्ष्मण बाग से हुआ। तभी कुछ ऐसा हुआ, जिसे सुनकर सभी लोग जोर-जोर से हंसने लगे। दरअसल, बाग वही विधायक हैं, जिन्होंने पूर्व सीएम को हाल ही में हुए चुनाव में हराया था।

नवीन पटनायक ने ओडिशा विधानसभा चुनाव में दो सीटों से चुनाव लड़ा था। इसमें से बोलांगिर जिले की कांटाबांजी सीट पर उन्हें हार सामना करना पड़ा। भाजपा नेता लक्ष्मण बाग ने 16334 वोट से पटनायक को हराया है। बाग को 90876 वोट मिले, वहीं पटनायक को 74532 वोट मिले। हालांकि, पटनायक ने अपनी पारंपरिक हिंजिली विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ा था। यहां से उन्हें जीत भी हासिल हुई, लेकिन जीत का अंतर बहुत मामूली 4636 वोट का रहा है।

हाथ जोड़कर किया स्वागत

17वीं ओडिशा विधानसभा के विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था। अपने संयमित स्वभाव के लिए जाने जाने वाले पटनायक विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के बाद सदन से गुजर रहे थे। उन्हें सामने से निकलता देख पहली बार विधायक बने भाजपा के लक्ष्मण बाग पटनायक के सम्मान में हाथ जोड़कर अपनी सीट से खड़े हो गए। वहीं, ओडिशा के नए सीएम मोहन चरण माझी भी खड़े हो गए।

कैसे हैं आप?

बाग ने हाथ जोड़ते हुए पूछा कि आप कैसे हैं? साथ ही अपना परिचय दिया। तभी पटनायक ने जवाब दिया ओह, तो आपने मुझे हराया। पटनायक के ऐसा कहते ही वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे।

यह लोग भी सीट पर खड़े हुए

विधानसभा में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और डिप्टी सीएम केवी सिंह देव और प्रवती परिदा सहित पूरा सदन पटनायक का स्वागत करने के लिए अपनी सीटों से खड़ा हो गया। पटनायक बीते 24 साल से ओडिशा के सीएम थे। वहीं, पटनायक ने औल के विधायक और पूर्व मंत्री प्रताप केशरी देब को बधाई दी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख