ताज़ा खबरें
अर्धसैनिक बल की गाड़ी को नक्सलियों ने बनाया निशाना,दो जवान शहीद
नीट-यूजी परीक्षा में धांधली को लेकर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
शिक्षा व्यवस्था को सरकार ने किया माफिया-भ्रष्टाचारियों के हवाले: प्रियंका

इंफाल: मणिपुर की राजधानी इंफाल के ओल्ड लम्बुलैन में कड़ी सुरक्षा वाले सचिवालय परिसर के नज़दीक एक घर में आज आग लग गई। जिस घर में आग लगी वह मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के सरकारी बंगले से कुछ ही दूरी पर है। आग किस वजह से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है। पुलिस ने बताया कि यह खाली घर गोवा के पूर्व मुख्य सचिव दिवंगत थांगखोपाओ किपगेन का था। पुलिस के अनुसार घटनास्थल पर पहुंचकर दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया।

सचिवालय परिसर में मचा हड़कंप

सचिवालय परिसर के पास जिस घर में आग लगी वह कुकी इन कॉम्प्लेक्स के बगल में स्थित है, जो इंफाल के बाबूपारा में मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह के आवास के सामने है।

पुलिस ने बताया कि मणिपुर में चल रही हिंसा की वजह से उस घर के लोग उसे पहले ही छोड़कर चले गए थे। घर की छत लकड़ी और गैल्वनाइज्ड टिन से बनी थी, जिस कारण आग की लपटें तेज हो गई थी। इस वजह से आग बुझाने के लिए थौबल जिले से अतिरिक्त अग्निशमन विभाग की मदद ली गई।

उन्होंने कहा, दमकल कर्मियों को आग बुझाने में एक घंटे से अधिक का समय लग गया।

बहुत दिनों से खाली पड़ा था घर

मणिपुर अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चूंकि घर एक साल से ज्यादा समय से खाली पड़ा था, इसलिए आग बुझाना और उस पर काबू पाना मुश्किल था। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के सुरक्षा काफिले पर कांगपोकपी जिले में सोमवार (10 जून, 2024) को हमला हुआ था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की थी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख