ताज़ा खबरें
न्यायाधीश के रूप कभी राजनीतिक दबाव का सामना नहीं किया: सीजेआई
बंगाल में तोड़ा गया बीजेपी ऑफिस, पुलिस और कार्यकर्ताओं में कहासुनी
राष्ट्रपति के इमरजेंसी के जिक्र पर हुआ हंगामा- बोलीं- मचा था हाहाकार
ऐसे राजनीतिक प्रस्तावों से हमें बचना चाहिए:इमरजेंसी वाले बयान पर राहुल
कश्मीर में मतदान के रिकॉर्ड टूटे,घाटी ने दिया दुश्मनों को जवाब: राष्ट्रपति

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकामयाब की है। पाकिस्तान की तरफ से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुसने की कोशिश कर रहे घुसपैठियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। इसमें एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है। चार से पांच आतंकियों ने भारत में घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसके बाद सीमा सुरक्षा में तैनात जवानों की नजर उन पर पड़ी और एनकाउंटर शुरू हो गया।

कश्मीर में 15 दिनों में चार बड़े आतंकी हमले

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने चार से पांच आतंकियों को घेर लिया है, जबकि मुठभेड़ में एक आतंकी को मौत की नींद सुला दिया गया है। घुसपैठ की ये घटना ऐसे समय पर सामने आयी है, जब जम्मू-कश्मीर में पिछले 15 दिनों में चार बड़ी आतंकी घटनाएं सामने आई थीं। एक जगह श्रद्धालुओं से भरी बस पर हमला किया गया तो एक जगह गांव में आतंकियों ने दहशत फैलाई। सरकार ने कश्मीर में बिगड़े हालातों और बढ़ते आतंकवाद पर समीक्षा बैठक भी की थी।

जम्मू-कश्मीर में पिछले 15 दिनों में चार जगह बड़े आतंकी हमले देखने को मिले हैं। रियासी, कठुआ और डोडा जिले में आतंकियों ने अपनी कायराना हरकत को अंजाम दिया। सबसे पहले 9 जून को रियासी जिले में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकियों ने हमला किया, जिसकी वजह से ड्राइवर ने स्टीयरिंग पर से कंट्रोल खो दिया और बस खाई में गिर गई। इस आतंकी घटना में 9 लोगों की मौत हुई, जबकि 30 लोग घायल हुए।

दूसरा आतंकी हमला 11 जून को कठुआ में हुआ। जिले के सायदा गांव में दो आतंकी घुस आए। सुरक्षाबलों को जब इसकी सूचना मिली तो वे सर्च ऑपरेशन के लिए वहां पहुंचे। इस दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शरीद हो गया। आतंकियों के हमले में एक स्थानीय निवासी भी घायल हुआ। हालांकि, सुरक्षाबलों ने अंततः दोनों आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया। दोनों आतंकी पाकिस्तान से आए थे।

11 जून को ही डोडा में आतंकी हमला देखने को मिला। भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर स्थित एक चेकपोस्ट पर आतंकियों ने हमला किया। इसमें राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हुए। इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। बुधवार यानि 12 जून की रात सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फिर से हमला किया। इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कांस्टेबल घायल हुआ था।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख