ताज़ा खबरें
हमारी सरकार आई तो हटाएंगे अग्निवीर योजना: लोकसभा में राहुल गांधी
संसद मे नीट को लेकर हंगामा, विपक्ष ने लोकसभा से किया वाकआउट
एनटीए ने नीट-यूजी री-एग्जाम का नतीजे किए घोषित, संशोधित रैंक जारी

राजकोट: दिल्ली और जबलपुर के बाद अब गुजरात के राजकोट में भी एयरपोर्ट की छत गिरने का मामला सामने आया है। फिलहाल घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। गनीमत रही कि राजकोट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दिल्ली एयरपोर्ट जैसी घटना होते-होते बच गई। बता दें कि जुलाई 2023 में ही राजकोट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण पीएम मोदी ने किया था। 1400 करोड़ से ज्यादा की लागत से इस एयरपोर्ट का विस्तार हुआ था।

जानकारी सामने आ रही है कि गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। राजकोट में भारी बारिश का दौर देखा जा रहा है। इस वजह से राजकोट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल के बाहर यात्री पिकअप और ड्रॉप क्षेत्र में एक साइड की छत गिर गई।

दिल्ली और जबलपुर में भी गिर चुकी है एयरपोर्ट की छत

बता दें कि शुक्रवार को ही दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिर गई थी। जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे।

शुक्रवार (29 जून) सुबह करीब 5.00 बजे ये हादसा हुआ था। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए पार्किंग एरिया में गाड़ियों की लाइन लगी थी। इस दौरान अचानक एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत का एक भारी भरकम हिस्सा नीचे गिर गया। वहां कार में बैठे एक ड्राइवर की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

जबलपुर में आयकर विभाग के अधिकारी की गाड़ी पर गिरी थी छत

मध्य प्रदेश के जबलपुर में भी नवनिर्मित डुमना एयरपोर्ट में गुरुवार (27 जून) को ड्रॉप एंड गो एरिया में टेंसाइल रूफ फटने से पानी का सैलाब आ गया था। इस सैलाब में एक कार चकनाचूर हो गई थी। इस घटना में आयकर विभाग के एक अधिकारी और उनका ड्राइवर बाल-बाल बच गया। यह एयरपोर्ट 450 करोड़ की लागत से बनाया गया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख