ताज़ा खबरें
गंगाजल परियोजना से बनी पानी की टंकी धराशाई, दो की मौत, 13 घायल
जनरल द्विवेदी ने नए सेना प्रमुख का पदभार संभाला, पांडे हुए सेवानिवृत्त

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है। लगातार कई घंटों तक हुई बारिश के चलते तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। इस बीच राजधानी में भारी बारिश के तुरंत बाद, भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को दिल्ली में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगमन की घोषणा कर दी।आईएमडी ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी राजस्थान के शेष हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पूरी दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार के शेष हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है।

दिल्ली में जगह-जगह जलभराव

इससे पहले दिन में दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश से दिल्ली के कई इलाकों में भयंकर जलभराव हो गया। राजधानी का मिंटो ब्रिज भी भारी बारिश के चलते जलमग्न हो गया। यह तब हुआ जब लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने इसे राष्ट्रीय राजधानी में जलभराव वाले हॉट स्पॉट की अपनी सूची से हटा दिया था।

यहां 2-3 दिन होगी जमकर बारिश

मौसम विभाग ने आगे कहा कि मानसून जैसलमेर, चूरू, भिवानी, दिल्ली, अलीगढ़, कानपुर, गाजीपुर, गोंडा, खेरी, मुरादाबाद, देहरादून, ऊना, पठानकोट, जम्मू से होकर गुजरेगा। अगले 2-3 दिनों के दौरान पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू के शेष हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए संभावना है। इन राज्यों में जमकर बारिश होने की संभावना है।

उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में गरज-चमक के साथ बारिश

इस बीच, आईएमडी ने अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में गरज और चमक के साथ से हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख