ताज़ा खबरें
देश के करदाताओं के पैसे से चीनी कंपनियों को न पहुंचे लाभ: जयराम
जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बने संजय झा, कार्यकारिणी का फैसला
सीबीआई कोर्ट ने केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
हकीकत है कि नीट घोटाले में बीजेपी से जुड़े नेता शामिल हैं:जयराम रमेश
'मेरे ऊपर झूठे आरोप लगाकर जेल में बंद कर दिया गया': हेमंत सोरेन

दुबई: भारत और इंग्लैंड तथा दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले के लिए मैदानी अंपायर की घोषणा कर दी गई है। न्यूजीलैंड के क्रिस गफ्फनी और ऑस्ट्रेलिया के रॉडनी टकर गुयाना के प्रोविडेंस में होने वाले टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल के लिए मैदानी अंपायर होंगे। जोएल विल्सन इस मैच में टीवी अंपायर, जबकि पॉल रीफेल चौथे अंपायर होंगे। न्यूजीलैंड के जेफरी क्रो मैच रेफरी की भूमिका निभाएंगे।

इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और भारत के नितिन मेनन त्रिनिदाद और टोबैगो के तारौबा में दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल में मैदानी अंपायर होंगे। वेस्टइंडीज के रिची रिचर्डसन को इस मैच का मैच रेफरी नियुक्त किया गया है। दोनों सेमीफाइनल एक ही दिन खेले जाएंगे।

भारत का इंग्लैंड से होगा सामना

भारतीय टीम टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है और उसने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

भारत इस टूर्नामेंट में अब तक अजेय चल रही है और उसने ग्रुप चरण के बाद सुपर आठ में भी शीर्ष पर रहकर इस चरण का समापन किया। दूसरी तरफ, इंग्लैंड ने अमेरिका को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया था। इससे पहले भी 2022 में दोनों टीमों का सामना अंतिम चार में हुआ था, जहां इंग्लैंड की टीम जीत दर्ज करने में सफल रही थी।

अफगानिस्तान ने रचा था इतिहास

अफगानिस्तान ने सुपर आठ चरण में भारत से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया था। यह पहली बार है जब अफगानिस्तान की टीम टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी। दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका भी भारत की तरह अपने ग्रुप में शीर्ष पर रही थी और उसने शान से सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें ही अब तक टूर्नामेंट में अजेय चल रही हैं।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख