ताज़ा खबरें
नीट-यूजी केस में सीबीआई ने सह-साजिशकर्ता अमन को किया गिरफ्तार
अग्निवीर अजय कुमार के परिवार को दिए गए 98 लाख: भारतीय सेना
पीएम मोदी ने कैबिनेट की कमेटियों में घटक दलों को भी किया शामिल
अग्निवीर को लेकर राहुल गांधी ने शहीद के पिता का वीडियो किया जारी
सीएम चंपई ने दिया इस्तीफा, हेमंत सोरेन अब तीसरी बार बनेंगे मुख्यमंत्री

वॉशिंगटन: अमेरिका में इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए तैयारियां दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गई हैं। अटलांटा में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के साथ डिबेट में खराब प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति जो बाइडन पर व्हाइट हाउस की दौड़ से बाहर होने का दबाव बढ़ रहा है। इस बीच, सोमवार को उन्होंने माना कि उनकी उम्र बढ़ रही है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह लोगों को सच बताना जानते हैं।

माना जा रहा है कि गुरुवार की रात अटलांटा में 90 मिनट की डिबेट में बाइडन के खराब प्रदर्शन के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के कुछ वर्गों में चिंताएं बढ़ गई हैं। ऐसी खबरें हैं कि बाइडन का परिवार उन्हें 2024 की राष्ट्रपति पद की दौड़ में बने रहने के प्रोत्साहित कर रहा है। इस बीच, बाइडन ने सोमवार को संकेत दिया कि वह इस दौड़ से पीछे नहीं हट रहे हैं।

बाइडन ने अपने निजी एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, "दोस्तों, मैं आसानी से चल नहीं पाता हूं या उतनी आसानी से बात नहीं कर पाता हूं, जितना मैं पहले करता था। हो सकता है कि मैं पहले की तरह वाद-विवाद न करूं। लेकिन मैं लोगों को सच बताना जानता हूं।"

सीएनएन की खबर के मुताबिक, बाइडन के परिवार ने रविवार को उन्हें राष्ट्रपति पद की दौड़ में बने रहने के लिए प्रोत्साहित किया। उनके परिवार ने निजी तौर पर इस पर चर्चा की कि क्या डिबेट में बाइडन के प्रदर्शन से उनकी चुनावी अभियान पर कोई असर पड़ा है।

बाइडन के सलाहकारों ने सीएनएन को बताया कि बाइडन के परिवार में प्रथम महिला जिल बाइडन, बेटे हंटर बाइडन और उनके पोते-पोतियां शामिल हैं, जो पहले से तय बैठक के लिए कैंप डेविड में इकट्ठा हुए। उन्होंने राष्ट्रपति से फिर से चुनाव लड़ने के लिए कहा। सीएनएन ने एक सलाहकार के हवाले से कहा कि पूर्व राष्ट्रपति के साथ डिबेट से पहले बाइडन को तैयारी कराने वाली टीम से परिवार नाराज था। उन्होंने इस बात पर चर्चा की कि क्या बाइडन के शीर्ष सलाहकार को हटाना चाहिए और क्या चुनाव अभियान टीम में बदलाव किया जाना चाहिए।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख