ताज़ा खबरें
हेमंत सोरेन ने तीसरी बार संभाली सूबे की कमान,सीएम पद की ली शपथ
राजस्थान में राजनीतिक हलचल, मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा
पीएम मोदी ने कैबिनेट की कमेटियों में घटक दलों को भी किया शामिल
अग्निवीर को लेकर राहुल गांधी ने शहीद के पिता का वीडियो किया जारी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब लोकसभा में 4 बजे देंगे। पीएम मोदी अपने जवाबी भाषण के दौरान सदन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा उठाए गए सवालों और लगाए गए आरोपों का एक-एक कर जवाब देंगे। फिलहाल पीएम मोदी की अध्यक्षता में एनडीए की बैठक हुई। जिसमें कई खास बिंदुओं पर चर्चा हुई।

संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी ने हमारा मार्गदर्शन किया है और सांसदों से देश को सबसे ऊपर रखने को कहा। आज सदन में एनडीए की तरफ से विपक्षी खेमे का घेरा जाएगा, इसकी रणनीति बन रही है। इस बैठक में एनडीए घटक दल के तमाम नेता पहुंचे थे।

कल सदन में राहुल गांधी ने हिंदू, नीट विवाद और अग्निवीर के मुद्दे पर सरकार को घेरा। जिस पर जमकर बवाल हुआ। लोकसभा में विपक्ष नेता राहुल गांधी के कल सदन में दिए गए भाषण के कई हिस्से हटा दिए गए हैं। हटाए गए हिस्सों में हिंदुओं और पीएम नरेंद्र मोदी-बीजेपी-आरएसएस समेत अन्य पर उनकी टिप्पणियां शामिल हैं।

राहुल गांधी ने कल संसद में हिंदू धर्म पर कुछ ऐसा कहा, जिस पर जमकर हंगामा हुआ। जहां पीएम मोदी ने बीच में उठकर राहुल गांधी के बयान पर एतराज जताया। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी से सदन में माफी मांगने को कहा। जबकि राजनाथ सिंह और अन्य बीजेपी नेताओं ने भी राहुल के बयान पर उन्हें घेरा।

एनडीए की बैठक में पीएम मोदी का राहुल पर तंज

पीएम मोदी ने एनडीए संसदीय दल की बैठक में राहुल गांधी पर तंज कसा। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि नेहरू के बाद कई पीएम रहे, कुछ प्रत्यक्ष तो कुछ रिमोट से। अब उन्हें ये बेचैनी है कि नेहरू के बाद तीन बार लगातार जीतने का काम जो वो नहीं कर पाए, वो एक चायवाले ने कैसे कर दिया। उनकी ये छटपटाहट दिख भी रही है।

पीएम मोदी ने आज बहुत अच्छा मार्गदर्शन दिया है: एनडीए की बैठक खत्म होने पर किरेन रिजिजू

एनडीए संसदीय दल की बैठक पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, "आज राष्ट्रपति अभिभाषण पर चर्चा हुई..प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी सांसद सदन में देश के लिए आए हुए हैं, देश सेवा हमारे लिए प्रथम है। सांसद के आचरण के बारे में पीएम ने मार्गदर्शन दिया। सदन के नियम को हम पूर्ण रूप से अपनाए। पीएम मोदी ने आज बहुत अच्छा मार्गदर्शन दिया है और एनडीए का एकजुट में काम करने का स्वरूप आज देखने को मिला है और पीएम मोदी को मैं धन्यवाद दूंगा कि उन्होंने सभी को आज मार्गदर्शन दिया और सभी नेताओं को भी धन्यवाद देता हूं कि वे बैठक में शामिल हुए।"

एनडीए बैठक की बड़ी बातें

एनडीए संसदीय दल की पहली बैठक खत्म हो चुकी है. एनडीए की इस बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी ने की।

एनडीए की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सांसदों का अपना व्यवहार और आचरण ठीक रखना चाहिए, सभी सांसदों को देश सेवा को सर्वोपरि रखना है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने बैठक में अपने अपने क्षेत्र के विषयों को ठीक से संसद में उठाने की सलाह दी। पीएम ने साथ ही कहा कि सांसदों को संसद के नियम के अनुसार आचरण करना चाहिए।

पीएम मोदी ने एनडीए की बैठक में सांसदों को अपनी जड़ों से जुड़े रहने की हिदायत दी। इस बैठक में माला पहनाकर पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ।

एनडीए घटक दलों के नेताओं ने पीएम मोदी को उनके तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी।

संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि एनडीए संसदीय दल की बैठक में घटक दलों के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से संसदीय नियमों का पालन करने और अपने मुद्दे प्रभावी ढंग से उठाने को कहा।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख