ताज़ा खबरें
नीट-यूजी केस में सीबीआई ने सह-साजिशकर्ता अमन को किया गिरफ्तार
अग्निवीर अजय कुमार के परिवार को दिए गए 98 लाख: भारतीय सेना
पीएम मोदी ने कैबिनेट की कमेटियों में घटक दलों को भी किया शामिल
अग्निवीर को लेकर राहुल गांधी ने शहीद के पिता का वीडियो किया जारी
सीएम चंपई ने दिया इस्तीफा, हेमंत सोरेन अब तीसरी बार बनेंगे मुख्यमंत्री

मुंबई: मुंबई स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में उद्धव ठाकरे गुट के उम्मीदवार ने सफलता हासिल की है। अनिल परब 26 हजार 26 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। मुंबई ग्रेजुएट में शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के अनिल परब और बीजेपी के किरण शेलार के बीच मुकाबला था। सरदेसाई ने कहा है कि मतदाताओं ने बीजेपी को खारिज कर दिया है और दोबारा उद्धव ठाकरे पर अपना भरोसा जताया है।

महाराष्ट्र में विधान परिषद के चार निर्वाचन क्षेत्रों मुंबई स्नातक, कोंकण स्नातक, मुंबई शिक्षक और नासिक शिक्षक के लिए 26 जून को मतदान हुआ था। अनिल परब की जीत के साथ शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट मुंबई स्नातक का गढ़ बनाए रखने में सफल रहा है। वहीं, कोंकण ग्रेजुएट में बीजेपी के निरंजन डावखरे की जीत लगभग तय है। उनके खिलाफ कांग्रेस के रमेश कीर खड़े हुए।

मुंबई में सिर्फ हम ही काम करेंगे: अनिल परब

मुंबई स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जीत के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए अनिल परब ने कहा, ''मैं इस जीत को बालासाहेब ठाकरे के चरणों में अर्पित करता हूं।

उन्होंने कहा, बाला साहेब का आशीर्वाद इसी तरह बना रहे। मैं उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे का आभारी हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया है। मेरी जीत के लिए लड़ने वाले शिवसेना और महाविकास अघाड़ी के घटक दलों को धन्यवाद।''

अनिल परब ने आगे कहा, ''यह साबित हो गया है कि मुंबई में सिर्फ और सिर्फ शिवसेना होगी, वो भी उद्धव ठाकरे की शिव सेना होगी। मुंबई के मतदाता शिव सेना उद्धव ठाकरे के पीछे की आधारशिला हैं।''

कौन हैं अनिल परब?

बता दें कि अनिल परब विधान परिषद में शिवसेना का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने महा विकास अघाड़ी सरकार में परिवहन मंत्री के रूप में सफलतापूर्वक जिम्मेदारी निभाई थी। उन्हें उद्धव ठाकरे के करीबी नेता के तौर पर जाना जाता है। वह रत्नागिरी जिले के संरक्षक मंत्री भी रहे। अनिल परब 2012 और 2018 में विधान परिषद के लिए चुने गए थे। उन्हें एक बार फिर शिवसेना ठाकरे गुट द्वारा विधान परिषद के लिए नामित किया गया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख