ताज़ा खबरें
मेरे विचार कार्यवाही से हटाना संसदीय लोकतंत्र की भावना के खिलाफ:राहुल
अब मनमर्जी नहीं, जनमर्जी चलेगी', लोकसभा में बोले अखिलेश यादव
बाढ़ का कहर: असम में तीन लाख से अधिक लोग बेघर, 60 की मौत

नई दिल्ली: मेडिकल में दाखिले से जुड़ी परीक्षा नीट-यूजी में गड़बड़ियों को लेकर कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद व गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल से शनिवार को बड़ा खुलासा किया और कहा है कि गोधरा में महाराष्ट्र, बिहार व ओडिशा सहित दूसरे राज्यों से परीक्षा देने आए छात्र यहां अचानक से सेंटर मिलने की वजह से परीक्षा देने नहीं आए थे, बल्कि सेटिंग से यहां आए थे।

उन्होंने अपने दावे के समर्थन में स्थानीय पुलिस की ओर से सेशन कोर्ट को दिए गए शपथ पत्र को पेश किया। जिसमें साजिश का पूरा जिक्र है। कांग्रेस नेता गोहिल ने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि नीट परीक्षा में गड़बड़ी को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया था।

गोधरा के डिप्टी एसपी एनबी पटेल का शपथ पत्र दिखाया

उन्होंने इस दौरान गोधरा के डिप्टी एसपी एनबी पटेल का वह शपथ पत्र दिखाया जिसमें उन्होंने बताया था कि बिहार, ओडिशा, महाराष्ट्र सहित दूसरे राज्यों से गोधरा के जय जलाराम स्कूल में जो छात्र परीक्षा देने आए थे उन सभी से दस-दस लाख रुपए और खाली चेक लिए गए थे।

उन्होंने बताया कि पांच मई को परीक्षा होने के बाद आठ मई को जिला कलेक्टर को परीक्षा में गड़बड़ी की जानकारी मिली, तो उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से इसकी जांच कराई। आरोपों के पुष्ट होने के बाद बाद आठ मई को ही इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

ओएमआर सीट को बाद में भरा गया

गोहिल ने बताया कि शपथ पत्र में बताया गया है कि छात्रों से कहा गया था कि जो सवाल उन्हें ठीक से आते हो, वे उनके जवाब ही ओएमआर सीट पर दर्ज करें अन्यथा खाली छोड़ दें। जिन छात्रों से पैसा लिया गया था, उन सभी की ओएमआर सीट को बाद में एक होटल में लाकर उसे एक्सपर्ट से भरवाया गया। इसमें शामिल लोगों के पास से छापे के दौरान करोड़ों रुपए कैश और बड़ी संख्या में खाली चेक मिले है। गोहिल का आरोप है इनमें भाजपा के स्थानीय पदाधिकारी शामिल है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख