ताज़ा खबरें
हाथरस हादसे का मुख्य आरोपी-आयोजनकर्ता देव प्रकाश मधुकर गिरफ्तार
अग्निवीर अजय के मुद्दे पर राहुल बोले-मुआवजा और बीमा में फर्क होता है
राज्यसभा सांसद संजय सिंह बने आम आदमी पार्टी संसदीय दल के अध्यक्ष

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): लोकसभा का सत्र शुरू हुआ तो कई मुद्दों पर सत्तारूढ़ गठबंधन और विपक्षी गठबंधन के बीच अलग अलग मुद्दों पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया था। इनमें से एक प्रमुख मुद्दा अग्निवीर भी था। अब राहुल गांधी एक वीडियो के माध्यम से केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

राहुल का दावा- रक्षा मंत्री ने देश से झूठ बोला

इस वीडियो में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी शहीद अग्निवीर अजय सिंह के परिजनों से बात करते नजर आ रहे हैं। अजय सिंह के परिवार का कहना है कि केंद्र सरकार ने नहीं बल्कि पंजाब सरकार ने उनकी मदद की। राहुल गांधी ने अजय सिंह के पिता से बातचीत का वीडियो भी दिखाया। राहुल गांधी ने दावा किया ‘शहीद अजय सिंह के पिता ने मेरे और रक्षामंत्री के भाषण सुनने के बाद ये बयान दिया।’ इसके बाद शहीद ​अग्निवीर अजय के पिता कह रहे हैं, ‘राजनाथ सिंह जी ने कल जो बयान दिया कि परिवारों को एक करोड़ रुपये मिल चुके हैं। हमें ना कोई मैसेज आया और ना ही कोई पैसा आया। अग्निवीर योजना बंद होनी चाहिए और नियमित भर्ती होनी चाहिए।’

सदन में अग्निवीर योजना पर मचा था हंगामा

दरअसल, राहुल गांधी ने सदन में अग्निवीर योजना पर सवाल खड़े किए थे और कहा था अग्निवीर अगर सर्वोच्च बलिदान दे तो उसे मुआवजा नहीं मिलता। इसके जवाब में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि अगर कोई अग्निवीर सर्वोच्च बलिदान दे तो केंद्र सरकार द्वारा एक करोड़ रुपये की धनराशि उसके परिवार की सहायता के रूप में दी जाती है। इसके बाद रक्षामंत्री और गृहमंत्री ने राहुल पर सदन में झूठ बोलने का आरोप भी लगाया था।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख