ताज़ा खबरें
निर्मला सीतारमण पर कोर्ट ने एफआईआर दर्ज करने का दिया आदेश
कांग्रेस घोषणापत्र: महिलाओं को आर्थिक मदद, मुफ्त बिजली का वादा
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 26 नवंबर से पहले पूरा करना होगा: सीईसी
महाराष्ट्र: चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव और डीजीपी से मांगा स्पष्टीकरण
उज्जैन महाकाल मंदिर के गेट की दीवार गिरी, दो लोगों की मौत,कई दबे
एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी में आप से आगे निकली बीजेपी, 18वीं सीट जीती

एंटीगुआ: हार्दिक पांड्या की अर्धशतकीय पारी के बाद कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने सुपर आठ चरण के मुकाबले में बांग्लादेश को 50 रनों से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 196 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 146 रन ही बना सकी। भारत का विजयी अभियान इस तरह जारी रहा और टीम ने टूर्नामेंट में लगातार पांचवां मुकाबला जीता। भारतीय टीम ने सुपर आठ चरण में लगातार दो मैच जीतकर सेमीफाइनल का दावा पुख्ता कर लिया है। टीम का सामना अब 24 जून को इस चरण के अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से होगा।

भारतीय टीम ग्रुप एक में लगातार दो मैच जीतकर चार अंकों के साथ शीर्ष पर आ गई है और उसने सेमीफाइनल के लिए लगभग क्वालिफाई कर लिया है। मालूम हो कि दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें अंतिम चार के लिए क्वालिफाई करेंगी। भारत के लिए इस मैच में हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने नाबाद 50 रनों की पारी खेली और एक विकेट भी झटका।

हार्दिक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेअयर ऑफ द मैच चुना गया। कुलदीप ने दमदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को दो-दो विकेट मिले। बांग्लादेश के लिए कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम ने सुपर आठ चरण में लगातार दूसरा मैच गंवाया और उसके लिए आगे के दरवाजे अब लगभग बंद हो गए हैं।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख