ताज़ा खबरें
जनता की अदालत में केजरीवाल बोले- 'दिल्ली में रहने के लिए घर नहीं'
पहले टेस्ट में भारत की धमाकेदार जीत, बांग्लादेश को 280 रनों से रौंदा
प्रधानमंत्री मोदी और राष्‍ट्रपति बाइडेन ने ड्रोन सौदे को दिया अंतिम रूप
केजरीवाल की पद पर वापसी तक उनके मार्गदर्शन में काम करुँगी:आतिशी
भाजपा झूठ का सहारा ले रही, मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं: राहुल
आतिशी ने ली दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पांच विधायक बने मंत्री

चेन्नई: टीम इंडिया ने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रनों से हरा दिया है। भारत ने बांग्लादेश को 515 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में मेहमान टीम 234 रनों पर ढेर हो गई। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने कमाल किया। अश्विन ने पहली पारी में शतक जड़ा और दूसरी पारी में 6 विकेट झटके। भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए थे। जवाब मे बांग्लादेश की पहली पारी 149 रन पर समाप्त हो गई। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को फॉलोऑन न खिलाते हुए 227 रन की बढ़त के साथ दूसरी पारी में बल्लेबाजी की। भारत ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 287 रन बनाकर घोषित कर दी थी और उन्हें कुल 514 रन की बढ़त मिली थी।

रविवार को बांग्लादेश ने चार विकेट पर 158 रन से आगे खेलना शुरू किया और 76 रन जोड़ने में बाकी बचे छह विकेट गंवा दिए। बांग्लादेश को रविवार को पहला झटका अश्विन ने दिया। उन्होंने शाकिब अल हसन को पवेलियन भेजा। शाकिब और शांतो के बीच 48 रन की साझेदारी हुई। शाकिब 25 रन बना सके।

शाकिब के आउट होते ही विकेट की झड़ी लग गई। रवींद्र जडेजा ने लिटन दास को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। लिटन एक रन बना सके। मेहदी हसन मिराज (8) को जडेजा के हाथों कैच कराते ही अश्विन ने टेस्ट में 37वीं बार पारी में पांच विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की।

इसके बाद जडेजा ने कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को बुमराह के हाथों कैच कराया। उन्होंने 127 गेंद में आठ चौके और तीन छक्के की मदद से 82 रन की बेहतरीन पारी खेली। फिर अश्विन ने तस्कीन अहमद को सिराज के हाथों कैच कराया। वह पांच रन बना सके। जडेजा ने हसन महमूद (7) को क्लीन बोल्ड करते ही बांग्लादेश की पारी 234 रन पर समेट दी। इससे पहले शनिवार को जाकिर हसन (33), शदमान इस्लाम (35), मोमिनुल हक (13) और मुशफिकुर रहीम (13) पवेलियन लौटे थे। अश्विन ने शनिवार तक तीन विकेट लिए थे। उन्होंने शदमान, मोमिनुल और रहीम को पवेलियन भेजा था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख