ताज़ा खबरें
महाराष्ट्र: चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव और डीजीपी से मांगा स्पष्टीकरण
उज्जैन महाकाल मंदिर के गेट की दीवार गिरी, दो लोगों की मौत,कई दबे
एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी में आप से आगे निकली बीजेपी, 18वीं सीट जीती
सिद्धारमैया पर लोकायुक्त ने एमयूडीए घोटाले में दर्ज की एफआईआर

चंडीगढ़: हरियाणा में कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है। वहीं, कांग्रेस में सीएम पद को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी जारी है। इस बीच कांग्रेस की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस में दलित समाज का सीएम हो सकता है। दलित समाज की ये मांग भी है। समय के मुताबिक बदलाव भी आता है। राहुल गांधी भी दलित समाज को आगे लाना चाहते हैं। कांग्रेस के सीएम चेहरे का चयन हाई कमान करेगा।

बीजेपी का सफाया हो चुका है: सैलजा

सिरसा से सांसद सैलजा ने शुक्रवार (27 सितंबर) को कालांवाली में प्रचार किया। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार शीशपाल केहरवाला के पक्ष में जनसभा की। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी का सफाया हो चुका है। कांग्रेस बहुमत से सरकार बना रही है। उन्होंने कहा, "मेरे खून में कांग्रेस है, मरते दम तक कांग्रेस में ही रहूंगी। बीजेपी इस तरह के हथकंडे अपनाती है। लोग बीजेपी की कुनीतियों से तंग आ चुके है।" इसके साथ ही उन्होंने कहा, "10 साल हरियाणा प्रदेश में बीजेपी का सुशासन नहीं कुशासन रहा।"

'कांग्रेस ही बीजेपी का विकल्प'

उन्होंने कहा, "सरकार के पोर्टल से लोगों को काफ़ी परेशानियां हुई। बीजेपी के डबल इंजन की सरकार केंद्र और प्रदेश में फेल हुई। बीजेपी का विकल्प सिर्फ कांग्रेस ही है। 2019 में बीजेपी को बहुमत नहीं मिला। जेजेपी के 10 विधायकों की बैसाखी की बदौलत ही बीजेपी सरकार में आई। जेजेपी ने बीजेपी के खिलाफ वोट मांगे थे। अब हरियाणा में बीजेपी, जेजेपी के खिलाफ वोट पड़ेगे। बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों की कोई सुनवाई नहीं होती है। भारतीय जनता पार्टी में मंत्रियों और विधायकों ने सुनवाई नहीं होने का दुखड़ा कई बार पार्टी के नेतृत्व के सामने रोया है। बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों के अलग अलग सुर देखने को मिलते थे। अब भी बीजेपी ने अपने सीनियर नेताओं को साइड लाइन लगा दिया है।"

मायावती के दावे पर भी तंज

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा, " पूर्व सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा को पिछले साढ़े 9 साल में बर्बाद किया।" मायावती के दावे पर उन्होंने तंज करते हुए कहा कि न इनेलो-बसपा की सरकार बनेगी और न ही उनके डिप्टी सीएम बनेंगे। अभय चौटाला द्वारा इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बनाने के दावे पर उन्होंने कहा कि हरियाणा में इनेलो बसपा का कोई वजूद नहीं है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख