ताज़ा खबरें
केजरीवाल की पद पर वापसी तक उनके मार्गदर्शन में काम करुँगी:आतिशी
भाजपा झूठ का सहारा ले रही, मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं: राहुल
आतिशी ने ली दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पांच विधायक बने मंत्री

नई दिल्ली: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने यूएस में सिखों पर दिए बयान पर पहली बार सफाई दी है। अमेरिका में अपने हालिया बयानों के बारे में बात करते हुए राहुल ने भाजपा पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया।

भाजपा सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकतीः राहुल

राहुल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए सिखों से पूछा कि क्या उन्होंने जो कहा उसमें कुछ गलत है और क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर भारतीय बिना किसी डर के अपने धर्म का पालन कर सके। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि भाजपा उन्हें चुप कराने के लिए बेताब है, क्योंकि वे सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकते।

सिखों से भी किया सवाल

राहुल ने आगे कहा कि भाजपा अमेरिका में मेरे बयानों के बारे में झूठ फैला रही है। मैं भारत और विदेश में हर सिख भाई-बहन से पूछना चाहता हूं, क्या मैंने जो कहा उसमें कुछ गलत है?क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर सिख और हर भारतीय बिना किसी डर के अपने धर्म का पालन कर सके?

उन्होंने कहा, हमेशा की तरह, भाजपा झूठ का सहारा ले रही है। वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकते, लेकिन मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं, जो है विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम।

क्लिप भी साझा किया

राहुल गांधी ने अमेरिका में अपने बयान का एक छोटा क्लिप भी साझा किया, जिसमें वे एक सिख व्यक्ति का जिक्र करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनकी यह टिप्पणी शनिवार को भाजपा द्वारा कई सिख समूहों के संयुक्त बयान का हवाला देते हुए उनसे अपना बयान वापस लेने के लिए कहने के बाद आई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि इस बयान ने देश में भय का माहौल पैदा कर दिया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख