ताज़ा खबरें
जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, उमर ने पाकिस्तान को फटकारा
राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर मंत्री रवनीत बिट्टू पर एफआईआर दर्ज
केजरीवाल एक सप्ताह में अपना सरकारी आवास खाली कर देंगे: आप
जम्मू कश्मीर: 7 ज़िलों की 24 सीटों पर शाम 5 बजे तक 58% मतदान

लखनऊ: बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद अब सीएम योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच जुबानी जंग जारी है। समाजवादी पार्टी प्रमुख ने सीएम योगी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि जब सपा की सरकार आएगी तो ये बुलडोजर गोरखपुर के ओर चलेंगे। अब सीएम योगी ने उसपर पलटवार किया तो अखिलेश यादव ने फिर जवाब दिया है।

दरअसल, सीएम योगी ने राज्य में सपा की सरकार बनने पर बुलडोजर का रुख गोरखपुर की तरफ मोड़ने संबंधी अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए बुधवार को कहा कि बुलडोजर पर हर व्यक्ति के हाथ नहीं “फिट” हो सकते। दंगाइयों के सामने नाक रगड़ने वाले लोग बुलडोजर के सामने पस्त हो जाएंगे। उनके इस बयान पर अखिलेश यादव ने फिर से पलटवार किया है।

अखिलेश ने कहा, 'किसी को बोलने से पहले कि समाजवादियों के डीएनए में क्या है, कम से कम डीएनए का फूलफॉर्म तो बता दें। जहां तक बुलडोजर का सवाल है, तो न्यायालय का ऐसा बुलडोजर चला कि अब बुलडोजर नहीं चल सकता है। जो लोग बुलडोजर लेकर डराते थे, लोगों के घर गिरा देते थे तो क्या नक्शा मांगते थे।'

क्या सीएम आवास का नक्शा पास है: अखिलेश

सपा प्रमुख ने कहा, 'अगर नक्शा ही सवाल है तो सरकार ये बताए कि क्या मुख्यमंत्री आवास का नक्शा पास है और कब पास हुआ था ये भी बता दें या कागज दिखा दें। इसका मतलब ये हुआ कि आपने जानबुझकर किया है। जिन्हें आपको नीचा दिखाना था और आपकी सरकार के अहंकार पर आपने जानबुझकर बुलडोजर चलाए हैं।'

बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने कहा कि अखिलेश यादव और उनके चाचा व पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव की 'भेड़िये' से तुलना करते हुए आरोप लगाया कि वर्ष 2017 से पहले सरकारी नौकरी के नाम पर 'चाचा और भतीजा' वसूली करते थे। बता दें कि अखिलेश यादव और सीएम योगी में बुलडोजर पर जुबानी जंग दो दिनों से जारी है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख