ताज़ा खबरें
अर्धसैनिक बल की गाड़ी को नक्सलियों ने बनाया निशाना,दो जवान शहीद
नीट-यूजी परीक्षा में धांधली को लेकर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
शिक्षा व्यवस्था को सरकार ने किया माफिया-भ्रष्टाचारियों के हवाले: प्रियंका

अपुलिया (इटली): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का कैमरे की ओर देखकर मुस्कुराते और हाथ हिलाते हुए पांच सेकेंड का सेल्फी वीडियो सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा बार देखा जाने वाला वीडियो क्लिप बनने को तैयार है। इटालियन पीएम जॉर्जिया मेलोनी द्वारा शनिवार दोपहर को पोस्ट की गई इस क्लिप को नौ घंटे से भी कम समय में 20.2 मिलियन से अधिक बार देखा गया और एक्स पर 64,000 से अधिक बार रीपोस्ट किया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने खास अंदाज में इस पर कमेंट किया है।

वीडियो में दोनों नेताओं को शुक्रवार शाम इटली के अपुलिया में जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर हुई द्विपक्षीय बैठक के बाद ठहाके लगाते हुए देखा जा सकता है। इसी वीडियो पोस्ट को मेलोनी के इंस्टाग्राम हैंडल पर 19.1 मिलियन से अधिक बार देखा गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इटालियन पीएम जॉर्जिया मेलोनी की पोस्ट का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने इतालवी भाषा में लिखा, 'भारत-इटली दोस्ती जिंदाबाद!'- इस पोस्ट को शनिवार शाम तक 8.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

पिछले दिसंबर में, मेलोनी ने दुबई में सीओपी-28 शिखर सम्मेलन के मौके पर पीएम मोदी के साथ एक सेल्फी पोस्ट की थी, जो बहुत वायरल हुई थी।

1 दिसंबर, 2023 को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जॉर्जिया मेलोनी ने सेल्फी पोस्ट करते हुए लिखा था, "सीओपी-28 में अच्छा दोस्त", जिसे 47.3 मिलियन से अधिक बार देखा गया था।

इसके ठीक अगले दिन मेलोनी की पोस्ट पर पीएम मोदी के द्वारा दिया गया जवाब "दोस्तों से मिलना हमेशा सुखद होता है" को भी 12 मिलियन से अधिक बार देखा गया और यह लंबे समय तक सोशल मीडिया पर ट्रेंड में बना रहा।

47 साल की मेलोनी की पार्टी ने पिछले साल यूरोपियन चुनावों में शानदार प्रदर्शन किया है। जॉर्जिया मेलोनी इटली की पहली महिला प्रधानमंत्री हैं। बहुत ही कम समय में उन्होंने बड़ी लोकप्रियता हासिल की है। मेलोनी का जन्म 15 जनवरी 1977 को दक्षिणी रोम के गारबेटेला में हुआ था. छोटी सी उम्र में उन्होंने अपने माता-पिता का सेपरेशन झेला। मेलोनी की परवरिश उनकी मां ने की। बहुत ही यंग एज में मेलोनी ने राजनीति में एंट्री की थी। उन्होंने साल 2012 में ब्रदर्स ऑफ इटली नाम से पार्टी बनाई। साल 2014 से वह पार्टी का नेतृत्व संभाल रही हैं। 2022 में वह इटली की प्रधानमंत्री बनीं।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख