ताज़ा खबरें
न्यायाधीश के रूप कभी राजनीतिक दबाव का सामना नहीं किया: सीजेआई
बंगाल में तोड़ा गया बीजेपी ऑफिस, पुलिस और कार्यकर्ताओं में कहासुनी
राष्ट्रपति के इमरजेंसी के जिक्र पर हुआ हंगामा- बोलीं- मचा था हाहाकार
ऐसे राजनीतिक प्रस्तावों से हमें बचना चाहिए:इमरजेंसी वाले बयान पर राहुल
कश्मीर में मतदान के रिकॉर्ड टूटे,घाटी ने दिया दुश्मनों को जवाब: राष्ट्रपति

नई दिल्ली: नीट गड़बड़ी मामले में पूरा विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी एनईईटी-यूजी समेत राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला। प्रियंका ने आरोप लगाया कि सरकार ने पूरी शिक्षा व्यवस्था को 'माफिया' और 'भ्रष्टाचारियों' के हवाले कर दिया है।

प्रियंका का यह बयान केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) के कामकाज की समीक्षा करने और परीक्षा सुधारों की सिफारिश करने के लिए एक पैनल गठित करने के एक दिन बाद आई है।

केंद्र ने शनिवार को एजेंसी के महानिदेशक सुबोध सिंह को भी हटा दिया और मेडिकल प्रवेश परीक्षा एनईईटी-यूजी में अनियमितताओं की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी।

एक्स पर एक पोस्ट में, प्रियंका गांधी ने कहा कि एनईईटी-यूजी का प्रश्नपत्र 'लीक' हो गया था, जबकि एनईईटी-पीजी, यूजीसी-नेट और सीएसआईआर-नेट परीक्षाएं 'रद्द' कर दी गई थीं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज देश की कुछ सबसे बड़ी परीक्षाओं का यही हाल है। भाजपा के राज में पूरी शिक्षा व्यवस्था माफिया और भ्रष्टाचारियों के हवाले हो गई है।

उन्होंने कहा कि देश की शिक्षा और बच्चों के भविष्य को लालची और चाटुकार अयोग्य लोगों के हवाले करने की राजनीतिक जिद और अहंकार ने पेपर लीक, परीक्षा रद्द करना, कैंपस से शिक्षा का गायब होना और राजनीतिक गुंडागर्दी को हमारी शिक्षा व्यवस्था की पहचान बना दिया है।

मोदी जी सिर्फ मूकदर्शक बनेः प्रियंका

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि स्थिति यह हो गई है कि भाजपा सरकार एक परीक्षा भी निष्पक्ष तरीके से नहीं करा पा रही है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के लिए सबसे बड़ी बाधा बन गई है। देश के सक्षम युवा भाजपा के भ्रष्टाचार से लड़ने में अपना कीमती समय और ऊर्जा बर्बाद कर रहे हैं और असहाय मोदी जी सिर्फ मूकदर्शक बने हुए हैं।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख