ताज़ा खबरें
इंडिया गठबंधन से कहूंगा केजरीवाल केस संसद में उठाएं: संजय सिंह
शराब नीति केस:कोर्ट ने केजरीवाल 3 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा
बिरला से अखिलेश बोले-उम्मीद है आपका अंकुश सत्तापक्ष पर भी रहेगा
ओम बिरला ने आपातकाल की निंदा की, लोकसभा में विपक्ष का हंगामा
सुप्रीम कोर्ट में अब नई जमानत याचिका दाखिल करेंगे सीएम केजरीवाल

पुणे: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) के प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर राज्य में सूखे की स्थिति पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने पुणे जिले की पुरंदर, बारामती, इंदापुर और दौंड तहसीलों में सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए एक बैठक बुलाने की मांग की है।

शरद पवार ने मंत्रियों की बैठक बुलाने की मांग की

पवार ने पत्र को सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर भी साझा किया। उन्होंने पत्र में लिखा," राज्य सरकार ने सूखे जैसी स्थिति को कम करने के लिए क्षेत्र में सिंचाई योजनाएं शुरू की थीं, लेकिन जब उन्होंने कुछ जगहों का दौरा किया था तो उन्होंने पाया कि योजनाओं के कार्यान्वयन में समस्याएं आ रही है।"

शरद पवार ने आगे लिखा,"गांव के लोगों को भी समस्याओं के समाधान की मांग के साथ कुछ उपाय सुझाएं।"

एनसीपी (शरद गुट) के नेता ने पत्र में लिखा,"पुणे जिले के उपर्युक्त तालुकाओं में पारंपरिक सूखे की स्थिति को दूर करने के लिए स्थायी उपाय करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, इसके लिए हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप अपने नेतृत्व में और दोनों उपमुख्यमंत्रियों की उपस्थिति में मुंबई में एक बैठक आयोजित करें। मृदा और जल संरक्षण मंत्री और जल आपूर्ति मंत्री भी बैठक में मौजूद रहें।"

पूर्व सीएम शरद पवार ने पिछले सप्ताह बारामती लोकसभा क्षेत्र के कई सूखाग्रस्त गांवों का दौरा किया और किसानों से बातचीत की, उनकी पार्टी के पदाधिकारियों ने कहा कि वह मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को और गांवों का दौरा करेंगे।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख