ताज़ा खबरें
अर्धसैनिक बल की गाड़ी को नक्सलियों ने बनाया निशाना,दो जवान शहीद
नीट-यूजी परीक्षा में धांधली को लेकर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
शिक्षा व्यवस्था को सरकार ने किया माफिया-भ्रष्टाचारियों के हवाले: प्रियंका

लखनऊ: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रियंका गांधी को वाराणसी से चुनाव लड़ना चाहिए था। राय ने कहा कि हम सबने आग्रह किया था कि प्रियंका लड़ें। वाकई वो लड़ती तो मुक़ाबला दिलचस्प होता।

जम्मू और कश्मीर में हुई आतंकी घटना पर राय ने कहा कि एलजी साहेब वाराणसी में आकर पीएम को चुनाव लड़ाने में व्यस्त थे और यहीं काम कर रहे हैं तो वहाँ क्या होगा, यही होगा और क्या। बीजेपी के चार सौ पार के नारे पर राय ने कहा कि इनके सारे नारे फेल हो गये तो ये भी फेल हो गया।

'भारत की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी को संदेश दिया है':  राहुल

बता दें अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट से बड़ी जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस नेता राहुल और प्रियंका गांधी पहली बार मंगलवार को रायबरेली पहुंचे।

इस दौरान दोनों नेताओं ने जनता का आभार जताते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

रायबरेली के सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़तीं तो वह प्रधानमंत्री मोदी को दो से तीन लाख वोटों से हरा देती।

उन्होंने आगे कहा कि मैं यह बात अहंकार में आकर नहीं कह रहा हूं। मैं यह इसलिए कह रहा हूं क्योंकि भारत की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी को संदेश दिया है कि वे उनकी राजनीति से खुश नहीं हैं। उन्होंने केवल और केवल नफरत के आधार पर चुनाव लड़ने का काम किया। नफरत और हिंसा के खिलाफ देश की जनता अब खड़ी हो चुकी है।

राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट से बड़े अंतर से चुनाव जीतने में सफल रहे हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह को करारी शिकस्त देकर अपने पारिवारिक गढ़ को बरकरार रखा है। वहीं, अमेठी लोकसभा सीट से केएल शर्मा ने भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी को 1.6 लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया है। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख