ताज़ा खबरें
पीएम मोदी के हाथ से धीरे-धीरे फिसल रहा लोकसभा चुनाव:राहुल गांधी
एयर इंडिया एक्सप्रेस ने किया समझौता,25 क्रू मेंबर्स की बर्खास्तगी रद्द
आंध्र में सीएम जगन मोहन और चंद्रबाबू नायडू के बीच कड़ा मुकाबला
संविधान के दो अनुच्छेद खत्म करके आरक्षण छीनेगी भाजपा: आरजेडी
समाज के लिए अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ता रहूंगा: आकाश

रायबरेली: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के पक्ष में गुरुवार को नुक्कड़ सभाएं कर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हिंदू आबादी घटने और मुस्लिमों के बढ़ने की रिपोर्ट मुद्दों से भटकाने का प्रयास है।

चुनाव के समय मुद्दों पर बात होनी चाहिए: प्रियंका

प्रियंका ने रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कहा कि रिपोर्ट किसने बनाई है। यह केवल बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान भटकाने का प्रयास है। चुनाव के समय लोगों के जीवन से जुड़े मुद्दों पर बात होनी चाहिए।

प्रियंका ने आरोप लगाया कि संविधान बदलकर भाजपा आपके अधिकारों और आरक्षण को कुचलना चाहती है। हम भाजपा को किसी भी कीमत पर संविधान नहीं बदलने देंगे। प्रियंका ने सदर विधानसभा क्षेत्र के 12 गांवों में नुक्कड़ सभाएं की। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि कांग्रेस आई तो मंदिर पर बाबरी ताला लग जाएगा, यह सरासर झूठ और अफवाह हैं।

लखनऊ (जनादेश ब्यूरो): समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लगातार दूसरे दिन गुरुवार (9 मई) को भाजपा की हार की क्रोनोलॉजी समझाई। उन्होंने इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा, ‘महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार की वजह से सबसे पहले आम जनता ने भाजपा का साथ छोड़ा। ⁠फिर संविधान और आरक्षण खत्म करने की साजिश रचने वाली भाजपा के खिलाफ शोषित, दमित, वंचित लोगों ने उसका साथ छोड़ा’।

अखिलेश ने समझाई भाजपा की हार की क्रोनोलॉजी

अखिलेश ने आगे लिखा, 'फिर किसानों को भी लगा कि जो हमारे खिलाफ काले कानून लाए, जिन्होंने रास्ते में कील-कांटे बिछाए उनका साथ क्या देना। युवाओं को भी लगा कि जो नौकरी-रोजगार षड्यंत्र रचकर खत्म कर रहे हैं, उनको वापस लाकर अपना भविष्य बर्बाद क्यों करना। फिर महिलाओं को भी लगा कि जो मणिपुर, कानपुर देहात, उन्नाव, कर्नाटक और खेल तक में हो रहे नारी के अत्याचार पर नहीं बोल रहे हैं, उन पर भरोसा करना, खुद को धोखा देना है।'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 14 मई को एक बार फिर सूबे का दौरा करेंगे।

महाराजगंज-बांसगांव में करेंगे जनसभा को संबोधित

इस दौरान वह कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में महाराजगंज और बांसगांव में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मंगलवार को दोपहर 12 बजे महराजगंज लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी के समर्थन में वहीं, दोपहर 3.00 बजे बांसगांव लोकसभा में कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी सदल प्रसाद के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।

इसके पहले, 12 मई को कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बाराबंकी सदर में जनसभा करेंगे।

उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन में सीटों के तालमेल के तहत सूबे की 80 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

लखनऊ (जनादेश ब्यूरो): बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इसमें छह प्रत्याशियों के नाम है। इस सूची में यूपी की दो सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान किया गया है।

बसपा ने जारी की एक और लिस्ट

गुरुवार को जारी लिस्ट में बसपा ने कुशीनगर और देवरिया सीट से प्रत्याशियों के नाम का एलान किया है। बसपा ने देवरिया सीट से संदेश यादव को टिकट दिया है। जबकि कुशीनगर सीट से शुभ नारायण चौहान को मैदान में उतारा है।

बहुजन समाज पार्टी लोकसभा चुनाव में अकेले मैदान में है। इससे पहले दो मई को बसपा ने कैसरगंज, डुमरियागंज, गोंडा, संत कबीरनगर, बाराबंकी और आजमगढ़ सीट से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी। इसके साथ ही लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवार के नाम का एलान किया था। बसपा ने कैसरगंज सीट पर ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए नरेंद्र पाण्डेय को उतारा है। आजमगढ़ में प्रत्याशी बदलकर मशहूद अहमद को उम्मीदवार घोषित किया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख