ताज़ा खबरें
जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, उमर ने पाकिस्तान को फटकारा
राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर मंत्री रवनीत बिट्टू पर एफआईआर दर्ज
केजरीवाल एक सप्ताह में अपना सरकारी आवास खाली कर देंगे: आप
जम्मू कश्मीर: 7 ज़िलों की 24 सीटों पर शाम 5 बजे तक 58% मतदान

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात का समय मांगा है। सीएम केजरीवाल कल सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे। सीएम केजरीवाल ने पहले ही इस्तीफे का एलान कर दिया था। कल ही नए सीएम के नाम का भी एलान हो सकता है। सीएम केजरीवाल को मंगलवार (17 सितंबर) को शाम 4:30 बजे का समय उपराज्यपाल दफ्तर से दिया गया है।

दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा, इसको लेकर कई नामों की चर्चा हो रही है। आतिशी, सौरभ भारद्वाज और राघव चड्ढा के नाम रेस में माने जा रहे हैं। हालांकि, अभी तक कोई फाइनल फैसला नहीं हुआ है।

आपका हर वोट मेरी ईमानदारी का प्रमाण पत्र: सीएम केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार (15 सितंबर) को अपने इस्तीफे के संबंध में घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि वह दो दिन बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। रविवार (15 सितंबर) को आप के दफ्तर में अपने संबोधन के दौरान ही उन्होंने कहा था कि वो अब जनता की अदालत में जाएंगे।

रविवार को सीएम केजरीवाल ने कहा था, "मैं दो दिन बाद इस्तीफा दे दूंगा और लोगों से पूछूंगा कि क्या मैं ईमानदार हूं। मैं जनता से अपील करना चाहता हूं कि अगर आपको लगता है कि केजरीवाल ईमानदार हैं तो मुझे वोट दें। अगर आपको लगता है कि केजरीवाल दोषी है तो मुझे वोट न दें। आपका हर वोट मेरी ईमानदारी का प्रमाण पत्र होगा।"

अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा था कि मैं दिल्ली में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठूंगा, जब लोग मुझे ईमानदारी का प्रमाणपत्र देंगे। जेल से बाहर आने के बाद अग्निपरीक्षा देना चाहता हूं।

दिल्ली में कब है विधानसभा चुनाव?

दिल्ली में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 23 फरवरी को समाप्त हो रहा है और चुनाव फरवरी की शुरुआत में होने की उम्मीद है। हालांकि अरविंद केजरीवाल, आतिशी समेत आम आदमी पार्टी के कई दूसरे नेता ये चाहते हैं कि दिल्ली में समय से पहले विधानसभा के चुनाव कराए जाएं।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख