ताज़ा खबरें
जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, उमर ने पाकिस्तान को फटकारा
राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर मंत्री रवनीत बिट्टू पर एफआईआर दर्ज
केजरीवाल एक सप्ताह में अपना सरकारी आवास खाली कर देंगे: आप
जम्मू कश्मीर: 7 ज़िलों की 24 सीटों पर शाम 5 बजे तक 58% मतदान

हुलुनबुइर: भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को धूल चटाते हुए 2-1 से हरा दिया। भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कमाल करते हुए दोनों गोल दागे। भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला शनिवार को हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में खेला गया। यह भारतीय टीम की टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत रही। अब टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है।

बता दें कि मुकाबले की शुरुआत में पाकिस्तान का दबदबा देखने को मिला। मैच का पहला गोल पाकिस्तान की तरफ से किया गया.। यह गोल पहले क्वार्टर में 8वें मिनट पर पाकिस्तान के अहमद नदीम ने किया। शुरुआत में ही बढ़त हासिल करने वाली पाकिस्तान की फिर टीम इंडिया के सामने एक भी ना चली और टीम सिर्फ एक गोल तक ही सीमित रह गई।

मुकाबले में पीछे चल रही भारतीय टीम को कप्तान कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 13वें मिनट में गोल करके बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। यह गोल पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए किया गया। इस तरह 15 मिनट के पहले क्वार्टर में भारत और पाकिस्तान की टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं।

फिर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने भारत के लिए दूसरा गोल 19वें मिनट में दागा। कप्तान ने दूसरा गोल भी पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए ही किया। अब भारत मुकाबले में 2-1 की बढ़त बना चुका था। भारत की यह बढ़त जीत के लिए पर्याप्त रही। टीम इंडिया ने 2-1 से जीत अपने नाम की।

लगातार पांच मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने लगातार पांच मैचों में जीत हासिल कर एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारतीय टीम ने पहले मैच में चाइना, दूसरे मैच में जापान, तीसरे मैच में मलेशिया, चौथे मैच में कोरिया और पांचवें मैच में पाकिस्तान को हराया। अब टीम इंडिया सेमीफाइनल मैच सोमवार को खेलेगी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख