ताज़ा खबरें
जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, उमर ने पाकिस्तान को फटकारा
राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर मंत्री रवनीत बिट्टू पर एफआईआर दर्ज
केजरीवाल एक सप्ताह में अपना सरकारी आवास खाली कर देंगे: आप
जम्मू कश्मीर: 7 ज़िलों की 24 सीटों पर शाम 5 बजे तक 58% मतदान

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फ्लोरिडा में गोल्फ कोर्स से बाहर निकल रहे थे। इस दौरान फायरिंग हुई है। हालांकि, पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित ट्रंप है। सीक्रेट सर्विस इस मामले की जांच कर रही है। ट्रंप के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप अपने आसपास की गोलीबारी के बाद सुरक्षित हैं। हालांकि, अभी इस मामले पर अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

अभी ये पता नहीं चल पाया है कि गोलियां किसने चलाईं और ट्रंप को ही निशाना बनाया गया था या फिर किसी और पर फायरिंग हुई थी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गोल्फ कोर्स के पास विवाद में दो लोगों के बीच गोलीबारी हुई। हालांकि, यह अधिकारिक जानकारी नहीं है।

सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने गोल्फ कोर्स के पास एक व्यक्ति को एके-47 के साथ देखा। एजेंटों ने उस पर फायरिंग की है। इस मामले में 1 संदिग्ध की गिरफ्तारी हुई है।

ट्रंप ने एक्स पर एक पोस्ट में लाख, "फिर से दोस्तों! फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में ट्रम्प गोल्फ कोर्स में गोलीबारी हुई। झाड़ियों में एक एके-47 पाई गई थी। ट्रंप अभियान ने एक बयान जारी कर पुष्टि की है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प सुरक्षित हैं। एक संदिग्ध को पकड़ लिया गया है।"

अमेरिकी उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा, "फ्लोरिडा में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी गोल्फ कोर्स के पास गोलीबारी की रिपोर्ट के बारे में जानकारी दी गई है। मुझे खुशी है कि वह सुरक्षित हैं।"

पहले भी ट्रंप पर हो चुका है हमला

बीते दिनों में डोनाल्‍ड ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। तभी उन पर हमला हुआ। एक के बाद एक कई राउंड फायरिंग हुई थी। सीक्रेट सर्विस द्वारा उन्हें तुरंत कार्यक्रम स्थल से बाहर ले जाया गया था। हमले के बाद ट्रंप के कान से खून बहता दिखाई दिया था।

अपने उपर हमले के बाद ट्रंप ने न्यूयॉर्क पोस्ट को इंटरव्यू दिया था। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि मुझे यहां नहीं रहना। मुझे तो मर जाना चाहिए था, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे भगवान ने बचा लिया।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख