ताज़ा खबरें
जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, उमर ने पाकिस्तान को फटकारा
राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर मंत्री रवनीत बिट्टू पर एफआईआर दर्ज
केजरीवाल एक सप्ताह में अपना सरकारी आवास खाली कर देंगे: आप
जम्मू कश्मीर: 7 ज़िलों की 24 सीटों पर शाम 5 बजे तक 58% मतदान

बक्सर: नई दिल्ली से पटना होते हुए इस्लामपुर तक जाने वाली 20802 डाउन मगध एक्सप्रेस दानापुर रेल मंडल के डुमरांव रेलवे स्टेशन से चलने के करीब आठ मिनट बाद दो हिस्सों में बंट गई।

यह घटना बक्सर-आरा रेलखंड पर टुड़ीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशनों के बीच हुई। टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन से चलने के करीब एक मिनट बाद ही यह घटना हुई। करीब 200 मीटर के फासले पर ट्रेन के दोनों हिस्से अलग-अलग खड़े हो गए।

गेट संख्या 61 के पास हुई इस घटना में किसी यात्री को कोई नुकसान पहुंचने की जानकारी नहीं है। इस घटना के बाद स्लीपर श्रेणी के एस-6 से लेकर एस - 1 के अलावा दो जनरल और एक एसएलआरडी कोच पीछे छूट गया। जबकि अन्य कोच को लेकर इंजन आगे बढ़ गया था।

घटना के दौरान एयर पाइप फटते ही स्वत: तरीके से ट्रेन रुक गई। इस घटना के बाद यात्रियों में अफरातफरी की स्थिति मच गई। ट्रेन के एक यात्री ने बताया कि अचानक तेज झटके के साथ आवाज हुई। इसके बाद ट्रैक के अगल-बगल की गिट्टी बिखरने और हवा में उड़ने लगी।

इससे कुछ यात्रियों को लगा कि ट्रेन शायद बेपटरी हो गई है। कुछ यात्रियों ने आग लगने की आशंका से इधर-उधर भागना शुरू कर दिया। हालांकि, इसके बाद ट्रेन की गति धीमी होती गई और कुछ ही दूर जाकर ट्रेन रुक गई। इसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख