ताज़ा खबरें
हड़ताल खत्म:शनिवार से काम पर लौटेंगे डॉक्टर,ओपीडी सेवाएं रहेंगी बंद
'जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा लागू नहीं होने देंगे': पीएम मोदी
जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, उमर ने पाकिस्तान को फटकारा
राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर मंत्री रवनीत बिट्टू पर एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बुधवार को बताया कि दिल्ली के निवर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक सप्ताह के अंदर अपना सरकारी आवास खाली कर देंगे।

सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केजरीवाल मुख्यमंत्री के तौर पर मिलने वाली सभी सुविधाएं भी लौटा देंगे।

केजरीवाल आप विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए उपराज्यपाल सचिवालय गए थे।

संजय सिंह ने कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल ने कल इस्तीफा देने के बाद कहा था कि वह मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें मिलने वाली सुरक्षा सहित सभी सुविधाएं लौटा देंगे और लोगों के बीच एक आम आदमी की तरह रहेंगे। हमने उन्हें समझाने की कोशिश की कि पहले भी कई बार उन पर हमला करने की कोशिशें की जा चुकी हैं, लेकिन वह नहीं माने। उन्होंने कहा, ‘‘वह छह महीने जेल में रहे हैं, भगवान ने उन्हें तब भी बचाया था और भगवान उन्हें अब भी बचाएंगे।’’ आप नेता ने कहा कि अभी यह तय नहीं हुआ है कि केजरीवाल कहां रहेंगे।

संजय सिंह ने कहा, 'अब दिल्ली के लोगों को सोचना है कि अगर अरविंद केजरीवाल नहीं होंगे, तो जनता को मिलने वाली मुफ्त बिजली-पानी की सुविधा का क्या होगा? बच्चों को सरकारी स्कूल में मिलने वाली बेहतरीन शिक्षा का क्या होगा? सरकारी अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिकों में मिलने वाले मुफ्त इलाज और दवा का क्या होगा? महिलाओं को मिलने वाली मुफ्त बस यात्रा और बुजुर्गों की मुफ्त तीर्थ यात्रा की सुविधा का क्या होगा? अगर अरविंद केजरीवाल जी प्रचंड बहुमत के साथ फिर से मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे, तो भारतीय जनता पार्टी जनता को मिलने वाली तमाम सुविधाएं बंद कर देगी।'

बता दें कि मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद आप द्वारा द्वारा उनकी उत्तराधिकारी घोषित की गईं आतिशी ने नई सरकार बनाने का अपना दावा पेश किया।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख