ताज़ा खबरें
हड़ताल खत्म:शनिवार से काम पर लौटेंगे डॉक्टर,ओपीडी सेवाएं रहेंगी बंद
'जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा लागू नहीं होने देंगे': पीएम मोदी
जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, उमर ने पाकिस्तान को फटकारा
राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर मंत्री रवनीत बिट्टू पर एफआईआर दर्ज

कटरा: जम्मू-कश्मीर के कटरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने यहां पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के अनुच्छेद 370 पर दिए बयान का भी जवाब दिया है।

पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस को लेकर जम्मू-कश्मीर में भले ही उत्साह न हो, लेकिन पड़ोसी देश (पाकिस्तान) इन्हें लेकर बहुत उत्साह में है। पाकिस्तान में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस के अलायंस की बल्ले-बल्ले हो रही है। इनके घोषणा पत्र से पाकिस्तान बहुत प्रभावित है।"

कांग्रेस-एनसी की पाकिस्तान ने खोली पोल: पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले, "पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस का खुलकर समर्थन किया है। उनका कहना है कि आर्टिकल 370 और 35ए को लेकर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का एजेंडा वही है, जो पाकिस्तान का एजेंडा है। यानि कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस की पोल खुद पाकिस्तान ने खोल दी है।"

इससे पहले पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने अनुच्छेद 370 को खत्म करने की वकालत करते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए को बहाल करने के लिए पाकिस्तान और नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन एक साथ हैं।

नहीं हो सकती आर्टिकल 370 की वापसी: पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा, "मोदी आज कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस को डंके की चोट पर कह रहा है... हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे। दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की वापसी नहीं करा सकती है। दशकों तक कांग्रेस और एनसी ने वही किया जो आतंक के आका को सूट करता है।"

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "जब से अनुच्छेद 370 की दीवार यहां टूटी है, तब से जम्मू-कश्मीर में आतंक और अलगाव कमजोर पड़ रहे हैं। जम्मू कश्मीर स्थाई शांति की ओर बढ़ चला है। आप सभी के सहयोग से जम्मू-कश्मीर आतंकवाद से पूरी तरह मुक्त होकर रहेगा।"

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख