ताज़ा खबरें
हड़ताल खत्म:शनिवार से काम पर लौटेंगे डॉक्टर,ओपीडी सेवाएं रहेंगी बंद
'जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा लागू नहीं होने देंगे': पीएम मोदी
जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, उमर ने पाकिस्तान को फटकारा
राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर मंत्री रवनीत बिट्टू पर एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएसी) की बैठक खत्म हो गई। यह बैठक दिल्ली सीएम के आवास पर हुई। इसमें आप के दिग्गज नेता शामिल हुए थे। बैठक में नए सीएम के नाम पर चर्चा हुई। वहीं आप के विधायक दल की बैठक मंगलवार सुबह होगी, जिसमें सीएम उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगेगी।

दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "कल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि वह मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। इस संबंध में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पीएसी (राजनीतिक मामलों की समिति) की बैठक बुलाई जिसमें दिल्ली के सभी वरिष्ठ नेताओं और कैबिनेट मंत्रियों को बुलाया गया। उन्होंने नए सीएम को लेकर सभी नेताओं और मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा की। कल इस बैठक का दूसरा सत्र विधायकों के साथ होगा।"

पीएसी में जो सदस्य शामिल थे, उसमें अरविंद केजरीवाल, मनीष ससोदिया, संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, अतिशी मार्लेना, गोपाल राय, इमरान हुसैन, राघव चड्ढा, राखी बिड़लान, पंकज गुप्ता और एनडी गुप्ता प्रमुख हैं।

बता दें, सीएम केजरीवाल ने रविवार को ही घोषणा की थी कि वह अगले 48 घंटे में अपना पद त्याग देंगे और तब तक सीएम पद पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता इसकी अनुमति नहीं देगी।

आतिशी रेस में सबसे आगे

अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा देने के एलान के बाद नया सीएम बनने के लिए कई आप नेताओं के नाम रेस में है। लेकिन आतिशी का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। इसके अलावा कैलाश गहलोत, संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज और राघव चड्ढा के नाम पर भी चर्चा हो रही है। हालांकि इसका फैसला कल होनेवाली बैठक के बाद ही हो पाएगा।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख