ताज़ा खबरें
कश्मीर के बडगाम में खाई में गिरी बीएसएफ जवानों की बस, तीन शहीद
बॉम्बे हाईकोर्ट ने सरकार की फैक्ट चेकिंग यूनिट को बताया असंवैधानिक

श्रीनगर: कश्मीर के बडगाम में बड़ा हादसा हुआ है। जिले के वाटरहाल इलाके में चुनाव ड्यूटी में लगी एक बस खाई में गिर गई, जिसमें बीएसएफ के कई जवान घायल हो गए। यह हादसा तब हुआ, जब 36 बीएसएफ जवानों को लेकर जा रही एक बस चट्टान से फिसल गई। बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और वाटरहाल जिले के पास ब्रेल गांव में नाले में गिर गई।

पीआरओ बीएसएफ ने दुर्घटना में तीन बीएसएफ जवानों की मौत की पुष्टि की है। हादसे वाली जगह पर बचाव अभियान शुरू किया गया है। घायलों को खानसाहिब और बडगाम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह बस दूसरे चरण के चुनाव के लिए दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से बडगाम आ रही थी, तभी यह दुर्घटना हो गई। अधिकारी के मुताबिक, बस में बीएसएफ के 36 जवान भरे थे। सड़क से फिसलने के बाद बस खाई में गिर गई। अधिकारी ने बताया कि हादसे में बीएसएफ के तीन जवान शहीद हो गए। जबकि दो दर्जन से अधिक जवान घायल हो गए। जम्मू कश्मीर में 25 सितंबर को दूसरे चरण के तहत 26 विधानसभा सीटों पर मतदान होने वाले हैं।

इससे पहले जम्मू रीजन के राजौरी में सेना के जवानों का वाहन हादसे का शिकार हुआ था। बुधवार (18 सितंबर 2024) को मंजाकोट इलाके में वाहन चला रहे जवान ने ब्लाइंड मोड़ पर संतुलन खो दिया, जिससे वहन 400 फीट गहरी खाई में जा गिरा। बुलेट प्रूफ वाहन में पैरा-2 यूनिट के जवान बैठे थे। इसमें 6 कमांडो घायल हो गए थे, इसमें से एक लांसनायक शहीद हो गए थे।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख