ताज़ा खबरें
महाराष्ट्र: चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव और डीजीपी से मांगा स्पष्टीकरण
उज्जैन महाकाल मंदिर के गेट की दीवार गिरी, दो लोगों की मौत,कई दबे
एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी में आप से आगे निकली बीजेपी, 18वीं सीट जीती
सिद्धारमैया पर लोकायुक्त ने एमयूडीए घोटाले में दर्ज की एफआईआर

हिसार: हरियाणा के असंध में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने किसानों और युवाओं के मुद्दों को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूछा कि हरियाणा के युवा अमेरिका क्यों जा रहे हैं?

जातिगत जनगणना को लेकर बीजेपी को घेरा

कांग्रेस नेत राहुल गांधी ने अपने भाषण में जातिजग जनगणना पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, "इलेक्शन कमीशन में बीजेपी के लोग, ईडी और सीबीआई जैसी संस्थाओं में बीजेपी के लोग। यहां आपको गरीब और दूसरी जाति के लोग नहीं मिलेंगे। इसलिए हम जातिगत जनगणना की मांग कर रहे हैं।"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "बीजेपी वाले संविधान पर हमला कर रहे हैं। हिंदुस्तान में किसकी कितनी आबादी है, हम उसे चेक करने के लिए कहते हैं। आरएसएस कहती है कि जाति जनगणना करना चाहिए, लेकिन अंदर से मना कर देती है। गरीब पिछड़ा आपको कहीं बड़ी पोस्ट पर नहीं मिलेगा।"

'अमेरिका जाने के लिए जमीन बेची'

कांग्रेस सांसद ने कहा, "जब मैं अमेरिका गया था, तो मैंने देखा कि एक कमरे में 15-20 लोग सो रहे थे। एक युवा ने मुझे बताया कि उनमें से कई ने अमेरिका आने के लिए 30-50 लाख रुपये का कर्ज लिया या अपनी जमीन बेची। जब मैंने उन्हें बताया कि वे उसी पैसे से हरियाणा में बिजनेस शुरू कर सकते हैं, तो उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसा करना संभव नहीं है।"

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा, "जब मैं करनाल गया, तो मैंने एक बच्चे को कंप्यूटर पर चिल्लाते हुए अपने पिता से वीडियो कॉल के दौरान (अमेरिका से) वापस आने के लिए कहते देखा...हरियाणा सरकार ने राज्य और उसके युवाओं को खत्म कर दिया है।"

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "ये लड़ाई सिर्फ हरियाणा की नहीं, हिंदुस्तान को बचाने की है। देश की सारी संस्थाओं को आरएसएस के हवाले कर दिया गया है, जिस पर पूरा कंट्रोल नागपुर का है। उसमें हिंदुस्तान के 90 फीसदी लोगों के लिए कोई जगह नहीं है।"

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख