ताज़ा खबरें
हरियाणा चुनाव: थम गया प्रचार, 90 सीटों के लिए पांच को होगी वोटिंग
ईशा फाउंडेशन के खिलाफ पुलिस जांच के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक
जेल में जाति आधारित भेदभाव से दुश्मनी बढ़ेगी, ऐसे नियम खत्म हो: कोर्ट
बिहार के पूर्व मंत्री की हत्या मामले में पूर्व विधायक समेत दो को उम्र कैद

बहादुरगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार के चलते राहुल गांध पहले बहादुरगढ़ पहुंचे। बहादुरगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि हर कोई जानता है कि यहां ड्रग्स का मुद्दा है...मैं मोदी जी से पूछता हूं कि जब अडानी के मुद्रा पोर्ट पर हजारों किलो ड्रग्स पकड़ा गया था, तो आपने क्या कार्रवाई की थी?

राहुल गांधी ने कहा कि क्या आपने अंबानी की शादी देखी है? अंबानी ने शादी में करोड़ों खर्च किए। यह किसका पैसा है? यह आपका पैसा है। ...आप अपने बच्चों की शादी के लिए बैंक से कर्ज लेते हैं लेकिन नरेंद्र मोदी जी ने ऐसा ढांचा बनाया है जिसके तहत चुने हुए 25 लोग शादियों में करोड़ों खर्च कर सकते हैं, लेकिन एक किसान कर्ज में डूबकर ही शादी का आयोजन कर सकता है। अगर यह संविधान पर हमला नहीं है, तो क्या है?

लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज सोनीपत के सेक्टर 15 स्थित हुड्डा ग्राउंड में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। कांग्रेस नेता एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की लड़ाई सिर्फ भाजपा के साथ है। कांग्रेस में सभी शेर हैं, जब यह गरजते या दहाड़ते हैं तो मुझे समझाना पड़ता है, लेकिन अंदर खाते कांग्रेस में सभी एकजुट हैं। भाजपा व आरएसएस के कार्यकर्ता भाईचारा तोड़ने का काम करते हैं। प्रदेश में जल्द कांग्रेस की 36 बिरादरी की सरकार होगी। सभी अन्य पार्टियां भाजपा की ए, बी, सी, डी हैं।

राहुल गांधी मंगलवार को पांडवों की धरती पर सोनीपत के सेक्टर-15 स्थित हुडा ग्राउंड में आयोजित जनसभा के दौरान लोगों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। राहुल गांधी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार ने जवानों की पेंशन की राशि को अड़ानी की जेब में डालने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर लोगों को 500 रुपये में सिलिंडर, 300 यूनिट निशुल्क बिजली व 100 वर्ग गज के प्लॉट मुहैया करवाने का काम किया जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की सरकार ने प्रदेश में रोजगार के सभी रास्तों को बंद कर दिया है। युवाओं के लिए अग्निवीर योजना लाकर उनके भविष्य से खिलवाड़ किया गया है। योजना के तहत लगे युवाओं के लिए न तो पेंशन व कैंटीन की कोई सुविधा है और न ही देश सेवा में शहीद होने वाले अग्निवीर जवानों को शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता है।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने परिवार पहचान पत्र को परिवार परेशान पत्र बना दिया है। इससे हर वर्ग दुखी है। कांग्रेस की सरकार आने पर इसे खत्म किया जाएगा। कांग्रेस की लड़ाई सिर्फ संविधान बचाने की है। जनसभा के दौरान ऑल इंडिया किसान कांग्रेस के वर्किंग चेयरमैन बजरंग पूनिया, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान सिंह, सोनीपत सांसद सतपाल ब्रह्मचारी सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

राहुल गांधी ने सैदपुर से किया सोनीपत में प्रवेश

राहुल गांधी मंगलवार सुबह रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा के साथ बहादुरगढ़ से अपनी रथ यात्रा प्रारंभ कर पहले खरखौदा के गांव सैदपुर पहुंचे। कांग्रेस प्रत्याशी जयवीर ने उनका स्वागत किया। यहां मंच से राहुल गांधी ने जनता से सवाल किया कि खरखौदा से जयवीर को विधानसभा में भेजना है, क्या आप इन्हें विधानसभा में भेजने का काम करेंगे। कार्यकर्ताओं ने नारे लगाते हुए राहुल गांधी की बात का समर्थन किया।

इतना कहकर राहुल गांधी लोगों को नमस्ते करते हुए खरखौदा शहर की ओर रवाना हो गए। कार्यकर्ताओं ने मार्ग में बाईपास दिल्ली चौक सहित कई जगह राहुल गांधी का स्वागत किया। खरखौदा के तहसील चौक पर कार्यकर्ता ट्रैक्टरों के काफिले के साथ पहुंचे। एसपीजी व पुलिस ने मशक्कत के साथ राहुल गांधी के काफिले को यहां से निकलवाया।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख