ताज़ा खबरें
हरियाणा में कांग्रेस की आंधी, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-एनसी सबसे आगे
हरियाणा:शाम 5 बजे तक 61% मतदान, नूंह जिले में सबसे ज्यादा वोटिंग
कांग्रेस ने किसानों को गरीब, बदहाल बनाने में कसर नहीं छोड़ी: मोदी
संविधान की रक्षा के लिए आरक्षण पर 50% की सीमा हटाना जरूरी:राहुल गांधी
सीएम वही होगा, जिसे विधायक चाहेंगे और हाईकमान तय करेगा: हुड्डा

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में शनिवार (6 जुलाई) की सुबह से दो जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल चल रही है। इस इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें दो जवान शहीद हो गए, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी। इस बीच सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सैन्य बलों ने इस मुठभेड़ में कुलगाम जिले में चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ अभी भी जारी है।

सीआरपीएफ, सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से संयुक्त अभियान के तहत यह कार्रवाई की जा रही है। कुलगाम में पहले एनकाउंटर के कुछ घंटों बाद ही जिले के एक और फ्रिसल गांव के चिंगम इलाके में मुठभेड़ शुरू गई। सुरक्षा बलों को इलाके में लश्कर के आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने तुरंत कार्रवाई की।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने इन दोनों जगहों पर आतंकियों के साथ मुठभेड़ होने की सूचना दी थी। हाल के कुछ दिनों में इन क्षेत्रों में आतंकवादी गतिविधियों में बढ़ोतरी देखी गई है।

पिछले महीने ही सुरक्षा बलों ने डोडा जिले के गंडोह इलाके में तीन आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार गिराया था।

इससे पहले सुरक्षा बलों ने पुलवामा में दो आतंकियों को मार गिराया था. ये दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा की ब्रांच द रेजिस्टेंस फ्रंट के दो शीर्ष कमांडर थे, जो पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक घर में फंस गए थे, वे इस घर को छिपने के लिए इस्तेमाल कर रहे थे।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख