ताज़ा खबरें
अर्धसैनिक बल की गाड़ी को नक्सलियों ने बनाया निशाना,दो जवान शहीद
नीट-यूजी परीक्षा में धांधली को लेकर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
शिक्षा व्यवस्था को सरकार ने किया माफिया-भ्रष्टाचारियों के हवाले: प्रियंका

जम्मू: जम्मू के डोडा जिले के गंडोह इलाके में बुधवार (12 जून) को आतंकियों ने एक पुलिस वाले पर फायरिंग की। इस फायरिंग की घटना में पुलिसकर्मी घायल हुआ है। इस वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। हालांकि, इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

जम्मू-कश्मीर में बाज नहीं आ रहे आतंकवादी, 24 घंटे में दूसरी आतंकी घटना

गौरतलब है कि बीते चार दिनों में जम्मू संभाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच चार एनकाउंटर हुए हैं। जम्मू पुलिस की मानें तो बुधवार की शाम करीब 8:20 पर डोडा जिले के गंडोह इलाके के कोटा टॉप में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एक कांस्टेबल फरीद अहमद घायल हुए हैं। इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच कुछ देर तक फायरिंग हुई और अब सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर कर रखा हुआ है।

अधिकारियों ने बताया कि शाम करीब सात बजकर 41 मिनट पर भलेसा के कोटा टॉप इलाके से गोलीबारी की खबर मिली, जिस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दोनों पक्षों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी जारी थी।

उन्होंने बताया कि घेराबंदी को मजबूत करने के लिए इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया है। पिछले 24 घंटों में डोडा में यह दूसरी आतंकवाद संबंधी घटना है और जम्मू-कश्मीर में तीन दिनों में चौथी घटना है। इससे पहले 11 जून की शाम को चत्तरगल्ला दर्रे में हुए आतंकवादी हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे।

9 जून के बाद से चौथी आतंकी वारदात

वहीं, 11 जून की देर रात एक अन्य घटना में कठुआ जिले में सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया। 12 जून को एक दूसरे आतंकवादी को भी मार गिराने के बाद रात भर चली मुठभेड़ समाप्त हो गई, लेकिन इस अभियान में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया।

9 जून को आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला किया, जिससे वह सड़क से उतरकर रियासी में गहरी खाई में गिर गई, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और 41 घायल हो गए। रियासी जिले में यात्री बस पर हुए आतंकी हमले के मामले में जम्मू कश्मीर पुलिस ने घटना में शामिल एक आतंकवादी का स्केच जारी किया और उसके बारे में सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख