ताज़ा खबरें
अर्धसैनिक बल की गाड़ी को नक्सलियों ने बनाया निशाना,दो जवान शहीद
नीट-यूजी परीक्षा में धांधली को लेकर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
शिक्षा व्यवस्था को सरकार ने किया माफिया-भ्रष्टाचारियों के हवाले: प्रियंका

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के डोडा में कल देर रात आतंकवादियों ने सेना की चौकी पर हमला किया। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ जारी है। गोलीबारी में पांच जवान और एक एसपीओ (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। यह हमला कठुआ जिले में आतंकवादियों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत और दो अन्य के घायल होने के कुछ घंटों बाद हुआ है। तीन दिन पहले आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला किया था, जो खाई में गिर गई थी, इस आंतकवादी हमले में नौ यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि 40 से ज्यादा घायल हुए।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन नागरिकों की हत्या और बंधक बनाए जाने की खबर झूठी है। कठुआ की घटना में केवल एक नागरिक घायल हुआ है। छिपे हुए आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अभियान जारी है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की।

आतंकवादी हमले में एक शख्स घायल

उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी, अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम को कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास एक गांव पर हमला करने वाले आतंकवादियों की तलाश में एक व्यापक अभियान शुरू किया है। आतंकवादियों के हमले में एक नागरिक घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि कठुआ अभियान में सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख