ताज़ा खबरें
पति कर सकता है स्त्रीधन का इस्तेमाल, पर लौटाना होगा: सुप्रीम कोर्ट
गलत बयानबाजी न करें,मिलकर 'न्याय-पत्र' समझाने में खुशी होगी: खड़गे

हैदराबाद: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों से हरा दिया है। आरसीबी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। बेंगलुरु की ओर से विराट कोहली और रजत पाटीदार ने अर्धशतक लगाए थे। दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसआरएच की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही क्योंकि टीम 50 रन के अंदर 3 बड़े विकेट गंवा चुकी थी। ट्रेविस हेड इस बार कोई तूफान नहीं ला पाए, जिन्होंने सिर्फ 1 रन बनाया। वहीं उनके जोड़ीदार अभिषेक शर्मा को शुरुआत तो मिली, लेकिन टीम को बेहतर स्थिति में नहीं पहुंचा पाए। अभिषेक ने 13 गेंद में 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 31 रन बनाए। हैदराबाद के बल्लेबाज खासकर स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष करते दिखे। आरसीबी के स्पिन गेंदबाजों ने इस पारी में 5 विकेट चटकाए।

सनराइजर्स हैदराबाद पावरप्ले ओवरों में 62 रन बना चुकी थी, लेकिन टीम ने 4 विकेट भी खो दिए थे। अभी 10वां ओवर शुरू ही हुआ था, तभी 85 रन के स्कोर पर एसआरएच ने छठा विकेट गंवा दिया था। ऐसा लगने लगा था जैसे हैदराबाद बहुत बड़े अंतर से मैच हार जाएगी।

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 224 रन बनाए थे। कप्तान ऋषभ पंत ने 43 गेंद में नाबाद 88 रन और अक्षर पटेल ने 66 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर की समाप्त के बाद आठ विकेट पर 220 रन ही बना सकी। डेविड मिलर ने 23 गेंद में 55 रन और साई सुदर्शन ने 39 गेंद में 65 रन की पारी खेली। यह गुजरात की दिल्ली के खिलाफ लगातार दूसरी हार है। इससे पहले अहमदाबाद में भी दिल्ली ने गुजरात के खिलाफ छह विकेट से जीत हासिल की थी।

इस जीत के साथ दिल्ली की टीम अंक तालिका में आठ अंक लेकर सातवें स्थान पर आ गई है। उसने नौ मैचों में से चार में जीत हासिल की है। वहीं, गुजरात की टीम सातवें से आठवें स्थान पर लुढ़क गई है। उसने भी नौ में से पांच मैच गंवाए हैं और उसके भी आठ अंक हैं। हालांकि, नेट रन रेट में गुजरात की टीम दिल्ली से पीछे है। दिल्ली का अगला मैच 27 अप्रैल को मुंबई इंडियंस से दिल्ली में ही है।

चेन्नई: लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। लखनऊ के लिए मार्कस स्टोइनिस ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने नाबाद शतक लगाया। उन्होंने 63 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 124 रन बनाए। उन्होंने 13 चौके और 6 छक्के लगाए। पूरन ने 15 गेंदों में 34 रन बनाए। दीपक हुड्डा ने 6 गेंदों में नाबाद 17 रन बनाए।

चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 210 रन बनाए। इस दौरान ऋतुराज गायकवाड़ ने नाबाद 108 रन बनाए। शिवम दुबे ने 66 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान लखनऊ के लिए मैट हैनरी, मोहसिन खान और यश ठाकुर ने 1-1 विकेट लिया।

सीएसके के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी एलएसजी ने 19.3 ओवरों में मैच जीत लिया। स्टोइनिस ने 63 गेंदों में नाबाद 124 रन बनाए। इस दौरान चेन्नई के लिए पथिराना ने 2 विकेट लिए।

जयपुर: राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हरा दिया है। एमआई ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 179 रन बनाए थे। मुंबई के लिए तिलक वर्मा और निहाल वढेरा ने शानदार पारियां खेलीं। लक्ष्य का पीछा करने आई राजस्थान की टीम ने लाजवाब शुरुआत की। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने पावरप्ले ओवरों में ही टीम का स्कोर 60 के पार पहुंचा दिया था। मुकाबला बारिश से भी प्रभावित हुआ, लेकिन आरआर के बल्लेबाजों पर कोई असर नहीं पड़ा। जोस बटलर ने 25 गेंद में 35 रन की पारी खेली, लेकिन सबसे ज्यादा प्रभावित जायसवाल ने किया। उन्होंने आईपीएल 2024 में पहली बार 50 का आंकड़ा पार किया, जिसे उन्होंने शतक में तब्दील कर दिया है। जायसवाल ने 60 गेंद में 104 रन की पारी खेली, जिसके दौरान उन्होंने 9 चौके और 7 छक्के लगाए।

पहले 10 ओवर में राजस्थान रॉयल्स 1 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना चुकी थी। यशस्वी जायसवाल का बल्ला थमने को तैयार नहीं था। अगले 5 ओवर के अंदर टीम 56 रन बना चुकी थी और अब राजस्थान को आखिरी 30 गेंद में मात्र 29 रनों की जरूरत थी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख