ताज़ा खबरें
पुंछ में वायुसेना के वाहनों पर आतंकियों ने की गोलीबारी, 5 जवान घायल
बीजेपी के हुए लवली, दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

मुरैना: लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुरैना में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के लिए देश से बड़ा और कुछ भी नहीं है, जबकि कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सब कुछ है।

पीएम मोदी ने कहा कि यह कांग्रेस की नीति है कि जो देश के लिए सबसे ज्यादा योगदान करे, सबसे ज्यादा मेहनत करे, सबसे ज्यादा समर्पण करे, उसे सबसे पीछे रखो। यही वजह है कि कांग्रेस ने सालों तक सेना के जवानों की 'वन रैंक वन पेंशन' जैसी मांग पूरी नहीं होने दी।

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार बनते ही 'वन रैंक वन पेंशन' को लागू किया गया। हमने सीमा पर खड़े जवानों की सुविधा की भी चिंता की। कांग्रेस सरकार ने जवानों के जो हाथ बांध रखे थे, हमने उन्हें भी खुली छूट दे दी। हमने कहा कि अगर एक गोली आती है, तो 10 गोली चलनी चाहिए। अगर एक गोला फेंकते हैं तो 10 तोपें चल जानी चाहिए।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मध्य प्रदेश के लोग जानते हैं कि जिस समस्या से एक बार पीछा छूट जाए तो फिर उससे दूर ही रहना चाहिए। कांग्रेस पार्टी ऐसी ही विकास विरोधी एक बहुत बड़ी समस्या है। चंबल के लोग कांग्रेस का वो दौर कैसे भूल सकते हैं। कांग्रेस ने चंबल की पहचान खराब कानून-व्यवस्था और ऐसे क्षेत्र के तौर पर बना दी थी।

"कांग्रेस ने कर्नाटक में किया पाप"

कांग्रेस पर हमलावर पीएम मोदी ने कहा, "कर्नाटक में कांग्रेस का राज है और उन्होंने वहां क्या पाप किया है, ये जानकर आप हैरान हो जाएंगे। पीएम ने कहा कि आपके गांव में आकर कोई कह दे कि इस गांव में सारे लोग अब 'ये' नहीं 'ये' हो गए हैं, तो क्या आपको ये मंजूर होगा। कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में मुस्लिम समाज के लोग हैं, उच्च वर्ग के, धनी, व्यापारी, उद्यमी, न्यायमूर्ति, कोई भी बस मुसलमान होना चाहिए।

पीएम ने कहा कि अगर वो मुसलमान है, तो उन्होंने रातों-रात एक कागज पर हस्ताक्षर करके उन सभी को ओबीसी घोषित कर दिया। पढ़ाई और सरकारी नौकरी में पहले ओबीसी लोगों को आरक्षण मिलता था। कांग्रेस ने उस ओबीसी समाज में इतने सारे नए लोग डाल दिए कि आरक्षण उनसे छीन लिया। मुसलमानों को गैर-कानूनी तरीके से ओबीसी बना दिया था।"

"कांग्रेस कुर्सी पाने को छटपटा रही"

पीएम मोदी ने मुरैना के लोगों से कहा कि सब जानते हैं कि आजादी के समय कांग्रेस ने धर्म के नाम पर देश का विभाजन स्वीकार किया था। मां भारती के हाथों की जंजीरें काटने के बजाय कांग्रेस ने मां भारती की भुजाएं ही काट दी और देश के टुकड़े कर दिए थे। लेकिन कांग्रेस सुधरने को तैयार नहीं है। कांग्रेस को लगता है, यही उसके फायदे के लिए सरल रास्ता है। आज एक बार फिर कांग्रेस कुर्सी के लिए छटपटा रही है। अब कुर्सी पाने कि लिए अलग-अलग खेल खेल रही है। ये लोग फिर से धार्मिक तुष्टीकरण को मोहरा बना रहे हैं।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख