ताज़ा खबरें
रोहित वेमुला दलित नहीं था- तेलंगाना पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट की दाखिल
केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट 7 मई को करेगा सुनवाई
भारत ने अमेरिकी सरकार की धार्मिक स्वतंत्रता वाली रिपोर्ट की अस्वीकार
इंडिया गठबंधन 300 लोकसभा सीटें जीतेगा - उद्धव ठाकरे का दावा
रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा लड़ेंगे चुनाव

जोधपुर: जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। उचियारड़ा के खिलाफ उदयपुर की की कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। उदयपुर के की कोर्ट ने यह आदेश 16 अप्रैल 2024 को जारी किया है। इस मामले की सुनवाई 20 में 2024 को होगी।

दरअसल, रविवार को अचानक कोर्ट से जारी गिरफ्तारी वारंट की कॉपी सोशल मीडिया पर सामने आई इस कॉपी के सामने आने के बाद अलग-अलग तरह की चर्चा शुरू हो गई। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के गिरफ्तारी वारंट में सुरेश कुमार रालोती नाम के प्रार्थी ने उदयपुर विशिष्ट न्यायिक मजिस्ट्रेट एन आई एक्ट कोर्ट सात उदयपुर ने गिरनार होटल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर करण सिंह के खिलाफ चेक अनाधारण का वध धार करवाया था।

इस मामले में 16 अप्रैल को पेशी हुई थी। इस पेशी पर करण सिंह कोर्ट नही पहुंचे, जिसके बाद कोर्ट ने करण सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वार्ड जारी किया है मामले की अगली सुनवाई 20 में को होगी।

जोधपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा उस समय चर्चा में आये थे, जब उन्होंने नामांकन के दौरान एफिडेविट किया जिसमें बताया था कि उनके हाथ में पहनी हुई घड़ी 9 लाख रुपए की बताई है।

बता दें की जोधपुर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी व केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से चुनावी मुकाबला है। कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा ने अपने नामांकन के दौरान उनके विरुद्ध चल रहे एनआई एक्ट के चार मामलों का विवरण दिया है। साथ ही उन्होंने बताया है कि वह प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट और डेवलपमेंट का काम करते हैं। वहीं अब चुनाव से ठीक पहले उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख