ताज़ा खबरें
लोकसभा चुनाव का प्रथम चरण: 102 सीटों पर मतदान आज,सीमाएं सील
रामनवमी हिंसा की एनआईए करे जांच- बीजेपी ने राज्यपाल को लिखी चिट्ठी
सलमान के घर पर फ़ायरिंग: शूटरों ने उठाई थी 4 लाख की सुपारी: पुलिस

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के आवास के बाहर 14 अप्रैल को गोलीबारी की घटना सामने आई। इसके बाद से ही अभिनेता की सुरक्षा के चाक-चौबंद किए गए हैं। बीते दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, सलमान खान से मिलने पहुंचे थे। कथित तौर पर घटना की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल ने ली है। वहीं अब मामले की जांच कर रहे मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस पर बड़ा खुलासा किया है।

पुलिस अधिकारियों का खुलासा

मुंबई क्राइम ब्रांच का कहना है, 'आरोपियों ने सलमान खान के पनवेल स्थित फार्महाउस की भी रेकी की थी। उनका इरादा सिर्फ उन्हें डराना था न कि उनकी हत्या करना। बिहार में दोनों आरोपियों के परिजनों के बयान दर्ज किए गए हैं। हरियाणा और दूसरे राज्यों से करीब 7 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है, कार्रवाई लगातार जारी है।' 16 अप्रैल को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया था कि दो लोगों ने घटना को अंजाम देने से पहले अभिनेता के घर के आसपास तीन बार रेकी की थी।

नई दिल्ली: सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन इस कार्रवाई में पुलिस को दोनों के आधारकार्ड के काफी मदद मिली और इसी के जरिए पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ा। बता दें कि 14 अप्रैल की सुबह सलमान खान के घर के बाहर दोनों शूटरों ने फायरिंग की थी। इस दौरान उन्होंने अपना चेहरा छिपा रखा था, ताकि सीसीटीवी में उनका चेहरा न दिखे। उन्होंने अपनी मोटरसाइकिल को माउंट मेरी चर्च के पास छोड़ दिया था और रजिस्ट्रेशन नंबर भी उन्होंने नहीं बदला था।

आधारकार्ड से की पुलिस ने आरोपियों की पहचान

साथ ही उन्होंने अपना हेलमेट उतार कर टोपी पहनी थी, जिसकी वजह से पास के सीसीटीवी में दोनों के चेहरे कैद हो गए। मोटरसाइकिल के रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से पुलिस पनवेल में मोटरसाइकिल के पुराने मालिक, डीलर और फिर दोनों आरोपियों के किराए के घर तक जा पहुंची। जहां रेंट एग्रीमेंट में दोनों की सारी डिटेल थी। ऐसा इसिलए क्योंकि आरोपियों ने रेंट एग्रीमेंट में अपना असली आधारकार्ड ही दिया था।

मुंबई: सलमान ख़ान के घर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पहुंचे हैं। सलमान खान के घर फायरिंग की घटना के बाद मुख्यमंत्री गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंचे। फायरिंग की घटना के एक दिन पहले ईद की शाम मुख्यमंत्री के बेटे श्रीकान्त शिंदे सलमान खान के घर ईद पर मिलने गए थे। इस घटना के बाद विपक्षी दल शिवसेना (यूबीटी) ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं।

आईपी एड्रेस वेरिफाई कर रहे हैं: पुलिस

इस बीच एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी लेने वाले फेसबुक पोस्ट का आईपी एड्रेस पुर्तगाल का ट्रेस किया गया है। शुरुआत जानकारी के मुताबिक, शूटर्स ने गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग से पहले रेकी की। उन्होंने बताया कि पुलिस को शक है कि रविवार को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई द्वारा कथित तौर पर फेसबुक पोस्ट अपलोड करने के लिए वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल किया गया था।

सलमान के घर फायरिंग के बाद एक फेसबुक पोस्ट सामने आया जिसमें फायरिंग की घटना की जिम्मेदारी ली।

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में चौंकाने वाली बात सामने आ रही है। शुरुआत में सिर्फ हवा में फायरिंग की बात सामने आ रही थी। लेकिन जांच में बाद यह बात सामने आई है कि सलमान के घर को टारगेट करके फायरिंग की गई है। सलमान के घर के बाहरी दीवार पर गोली के निशान मिले हैं। इसके साथ ही सलमान की बालकनी पर भी गोली के निशान मिले हैं। इसी बालकनी से सलमान अपने फैन्स को अभिवादन करते है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शूटर जिस बाइक से आए थे, उसे बरामद कर लिया गया है। बाइक बांद्रा इलाके के माउंट मेरी के पास से मिली है।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर शक, पुलिस के हाथ लगा सीसीटीवी फुटेज 

सलमान खान अक्‍सर अपने गेलेक्सी अपार्टमेंट में बालकनी में देखे जाते है। इस बालकनी पर भी फायर किया गया है। बालकनी पर गोली के निशान फोरेंसिक टीम को मिले हैं। पुलिस को जो सीसीटीवी हाथ लगा है, उसमें आरोपी ने चेहरे को कवर किया हुआ है, जिससे उसे पहचानना मुश्किल है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख