ताज़ा खबरें
गुड़गांव लोकसभा सीट पर स्थानीय बनाम बाहरी के बीच मुकाबला
देश के 200 वाइस चांसलरों ने राहुल पर की कानूनी कार्रवाई की मांग
दरवाजा खोलने पर भी भाजपा के पास वापस नहीं जाऊंगा: उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): देश के गृह मंत्री गृह मंत्री अमित शाह ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि सैम के बयान से कांग्रेस की असली मानसिकता सामने आ गई है। अमित शाह ने कहा, "सैम पित्रोदा की टिप्पणी के बाद कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब हो गई है। सबसे पहले उनके घोषणापत्र में 'सर्वेक्षण' का जिक्र, मनमोहन सिंह का पुराना बयान जो कांग्रेस की विरासत है, वह यह कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है और अब सैम पित्रोदा की अमेरिका का हवाला देते हुए टिप्पणी कि पैसे के बंटवारे पर विचार-विमर्श होना चाहिए। इससे कांग्रेस की मानसिकता का पता चलता है।

"कांग्रेस का मकसद देश के सामने आ गया": अमित शाह 

अमित शाह ने कहा कि अब जब पीएम मोदी ने यह मुद्दा उठाया, तो राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पूरी कांग्रेस पार्टी इस बात पर बैकफुट पर आ गई है। वह कह रहे हैं उनका मकसद यह कभी नहीं था। देश के गृह मंत्री ने कहा कि आज सैम पित्रोदा के बयान से देश के सामने कांग्रेस का मकसद साफ हो गया है।

 गृह मंत्री ने कहा, ये लोग देश के लोगों की निजी संपत्ति का सर्वेक्षण करना चाहते हैं। कांग्रेस का मकसद इसे सरकारी संपत्ति में रखकर यूपीए के शासनकाल के दौरान फैसले के मुताबिक बांटना है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस या तो इसे अपने घोषणापत्र से वापस ले या इस बात को स्वीकार करे कि यही उसका वास्तविक इरादा है। अमित शाह ने कहा कि सैम पित्रोदा के बयान को गंभीरता से लिया जाए, क्योंकि उनकी मंशा अब सामने आ गई है। लोगों को अब इसका संज्ञान लेना चाहिए।

"कांग्रेस को वोट देने का मतलब, अपनी 55% संपत्ति खोना": शेरगिल

बीजेपी नेता जयवीर शेरगिल का बयान भी सामने आया है। उन्होंने भी सैम पित्रोदा के बयान की कड़ी आलोचना की है। जयवीर शेरगिल ने कहा कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब है, अपनी 55% संपत्ति खोना। पहले कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में फाइनेंशियल मैपिंग का जिक्र किया था। फिर राहुल गांधी ने हैदराबाद में धन वितरण के बारे में बात की। आज राहुल गांधी के मुख्य सलाहकार सैम पित्रोदा लोगों की 55% संपत्ति हड़पने के लिए एक कानून चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा ने बड़ा खुलासा किया है कि सत्ता में आने पर कांग्रेस लोगों की कितनी प्रतिशत संपत्ति छीन लेगी। एक तरफ पीएम मोदी का दृष्टिकोण "महत्वाकांक्षी, विकासशील और प्रगतिशील" भारत है और दूसरी तरफ कांग्रेस का लक्ष्य भारत के लोगों की संपत्ति "लूटना, छीनना और हड़पना" है।

सैम पित्रोदा ने क्या कहा था?

सैम पित्रोदा ने कहा था कि अमेरिका में विरासत टैक्स लगता है। यानि किसी शख्स के मरने के बाद उसकी संपत्ति का कुछ हिस्सा उसके रिश्तेदारों को दिया जाता है, जबकि एक बड़ा हिस्सा सरकार अपने पास रख लेती है। कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी का सैम पित्रोदा के बयान से कोई लेना देना नहीं है। आपको बता दें कि पित्रोदा ने इस कानून को एक रोचक कानून बताया था। हालांकि उनके इस बयान से कांग्रेस ने खुद को अलग कर लिया है। लेकिन उनके इस बयान की जमकरआलोचना हो रही है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख