ताज़ा खबरें
अमेठी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महज 24 घंटे में ही बदला उम्मीदवार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका

नीलगिरी: तमिलनाडु के नीलगिरी में निर्वाचन अधिकारियों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर आए एक हेलीकॉप्टर की सोमवार को जांच की। पुलिस ने बताया कि उड़ान दस्ते के अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर के यहां उतरने के बाद उसकी तलाशी ली। राहुल केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जा रहे थे, जहां उनका जनसभा को संबोधित करने समेत कई चुनाव प्रचार गतिविधियों में भाग लेने का कार्यक्रम है। वह लगातार दूसरी बार वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान होगा।

वहीं आज राहुल गांधी ने दक्षिणी राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के तहत सोमवार को यहां सुल्तान बठेरी में विशाल रोड शो किया। राहुल पड़ोसी तमिलनाडु में नीलगिरी जिला पहुंचे और वहां कला व विज्ञान कॉलेज के छात्रों से बातचीत की। वह वहां से सड़क मार्ग से केरल में सुल्तान बठेरी पहुंचे।

सुल्तान बठेरी में राहुल ने एक कार की खुली छत पर बैठकर रोड शो किया। इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ता उनकी तस्वीर वाले बैनर लिए साथ चलते रहे।

राहुल का आज नजदीकी पुलपल्ली में किसानों की एक रैली को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है। पुलपल्ली मुख्य रूप से एक कृषि क्षेत्र है जहां बड़ी संख्या में किसान रहते हैं।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल के मानंतवाडी, वेल्लामुंडा और पदिनजारतारा में भी रोड शो निकालने और वहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने की संभावना है। इस दौरे पर राहुल गांधी के मानंतवाडी बिशप के साथ एक बैठक करने की उम्मीद है, जो हाल में कुछ गिरजाघरों द्वारा ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म दिखाए जाने को लेकर बढ़ रहे विवाद के मद्देनजर राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है।

बाद में शाम को वह पड़ोसी कोझिकोड जिले में कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चे (यूडीएफ) की एक रैली को संबोधित करेंगे। वायनाड से दोबारा अपनी किस्मत आजमा रहे राहुल गांधी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद दूसरी बार इस निर्वाचन क्षेत्र में आए हैं।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख