ताज़ा खबरें
रोहित वेमुला दलित नहीं था- तेलंगाना पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट की दाखिल
केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट 7 मई को करेगा सुनवाई
भारत ने अमेरिकी सरकार की धार्मिक स्वतंत्रता वाली रिपोर्ट की अस्वीकार
इंडिया गठबंधन 300 लोकसभा सीटें जीतेगा - उद्धव ठाकरे का दावा
रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 67 रनों से हरा दिया है। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 266 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि दूसरे ओवर तक ही टीम पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर के रूप में दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे में जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने जिम्मेदारी संभाली, जिन्होंने इस मैच में 15 गेंद में फिफ्टी लगा दी थी। मैक्गर्क अब आईपीएल इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के लगाते हुए 18 गेंद में 65 रन बनाए। दूसरी ओर लगातार अंतराल पर विकेट लेने के चलते एसआरएच ने मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी और 67 रनों से बड़ी जीत दर्ज करने में सफलता पाई।

दिल्ली एक समय पर 8 ओवरों में 131 रन बना चुकी थी, लेकिन जेक फ्रेजर का विकेट गिरने के बाद दिल्ली की रन गति धीमी हो गई थी। 15 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 166 रन था और उन्हें जीत के लिए अब भी 30 गेंद में 101 रन की जरूरत थी।

हालांकि ऋषभ पंत क्रीज़ पर डटे हुए थे, लेकिन आलम ये था कि आखिरी 12 गेंद में टीम को 68 रन की जरूरत थी। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के लिए लक्ष्य को प्राप्त करना लगभग नामुमकिन हो चला था। पंत ने 35 गेंद में 44 रन बनाए और उनके आउट होते ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम 199 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई। इसी के साथ एसआरएच ने 67 रन से इस मैच को जीत लिया है।

एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस का गेंदबाजी जाल

एसआरएच के लिए पहला ओवर वॉशिंग्टन सुंदर ने डाला, जिसमें उन्होंने 16 रन दे डाले थे, लेकिन 1 विकेट भी लिया। मगर अपने दूसरे ओवर में वो 30 रन लुटा बैठे, जिसके बाद कप्तान कमिंस ने उन्हें गेंद ही नहीं सौंपी। उसी तरह जब शहबाज़ अहमद को 1 ही ओवर में 22 रन पड़े, तब कमिंस ने उन्हें भी गेंदबाजी से हटा दिया था। कप्तान की ये रणनीति कारगर साबित हुई क्योंकि अन्य गेंदबाजों ने सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करके दिल्ली के बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया था। एसआरएच की ओर से टी नटराजन ने 4 विकेट, नितीश रेड्डी और मयंक मारकंडे ने 2-2 अहम विकेट चटकाए। उनके अलावा वॉशिंग्टन सुंदर और भुवनेश्वर कुमार ने भी 1-1 विकेट झटका।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख