ताज़ा खबरें
कनाडा ने संगठित अपराध को संचालित करने की अनुमति दी: जयशंकर

हैदराबाद: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों से हरा दिया है। आरसीबी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। बेंगलुरु की ओर से विराट कोहली और रजत पाटीदार ने अर्धशतक लगाए थे। दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसआरएच की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही क्योंकि टीम 50 रन के अंदर 3 बड़े विकेट गंवा चुकी थी। ट्रेविस हेड इस बार कोई तूफान नहीं ला पाए, जिन्होंने सिर्फ 1 रन बनाया। वहीं उनके जोड़ीदार अभिषेक शर्मा को शुरुआत तो मिली, लेकिन टीम को बेहतर स्थिति में नहीं पहुंचा पाए। अभिषेक ने 13 गेंद में 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 31 रन बनाए। हैदराबाद के बल्लेबाज खासकर स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष करते दिखे। आरसीबी के स्पिन गेंदबाजों ने इस पारी में 5 विकेट चटकाए।

सनराइजर्स हैदराबाद पावरप्ले ओवरों में 62 रन बना चुकी थी, लेकिन टीम ने 4 विकेट भी खो दिए थे। अभी 10वां ओवर शुरू ही हुआ था, तभी 85 रन के स्कोर पर एसआरएच ने छठा विकेट गंवा दिया था। ऐसा लगने लगा था जैसे हैदराबाद बहुत बड़े अंतर से मैच हार जाएगी।

इस बीच कप्तान पैट कमिंस और शहबाज़ अहमद की 39 रन की साझेदारी ने एसआरएच की उम्मीद जगाई, लेकिन कमिंस 15 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हो गए। कमिंस ने अपनी पारी में 1 चौका और 3 छक्के भी लगाए। सनराइजर्स हैदराबाद को आखिरी 5 ओवरों में 75 रन की जरूरत थी, लेकिन हाथ में केवल 3 विकेट बाकी थे। अगले 3 ओवर में मात्र 27 रन आए, जिससे 2 ओवर में टीम को अब भी जीत के लिए 48 रन की जरूरत थी। शहबाज़ अहमद ने हैदराबाद के लिए 37 गेंद में 40 रन की पारी खेली, लेकिन 19वें ओवर में मोहम्मद सिराज और यश दयाल की कसी हुई गेंदबाजी ने आरसीबी की 35 रनों से जीत सुनिश्चित की।

आरसीबी की 3 स्पिन गेंदबाजों की रणनीति कारगर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 3 स्पिन गेंदबाजी विकल्पों के साथ उतरी थी। ये रणनीति पहले ओवर से ही कारगर साबित हुई क्योंकि विल जैक्स ने ट्रेविस हेड को चलता किया था। इस बीच कर्ण शर्मा ने 4 ओवर में मात्र 29 रन देकर 2 विकेट चटकाए। हालांकि तीसरे स्पिनर स्वप्निल सिंह ने 3 ओवरों में 40 रन जरूर लुटाए, लेकिन एडन मारक्रम और हेनरिक क्लासेन का विकेट लेकर आरसीबी के लिए मैच को एकतरफा बना दिया था। मैच में यश दयाल ने 1 और कैमरन ग्रीन ने 2 विकेट झटके।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख