ताज़ा खबरें
बीजेपी ने कैसरगंज से बृज भूषण सिंह के बेटे करण भूषण को उतारा
डीसीडब्ल्यू की 223 नियुक्तियां उपराज्यपाल ने तत्काल प्रभाव से रद्द कीं
मोदी के सामने कॉमेडियन श्याम रंगीला ने किया चुनाव लड़ने का एलान
रूसी डोमेन से आया दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को दहलाने वाला ई-मेल
हम संविधान बदलने का पाप करने के लिए पैदा नहीं हुए: पीएम नरेंद्र मोदी
राहुल और प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली से लड़ें चुनाव: सोनिया गांधी

लखनऊ: लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से एकतरफा अंदाज में हराया है। सीएसके ने पहले खेलते हुए रवींद्र जडेजा की 57 रन की अर्धशतकीय पारी और अंत में एमएस धोनी की 28 रन की कैमियो पारी की बदौलत 176 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एलएसजी की टीम ने शुरुआत से ही दबदबा बनाकर रखा। लखनऊ के दोनों सलामी बल्लेबाज, केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने फिफ्टी लगाई। डीकॉक ने 43 गेंद में 54 रन बनाए। वहीं राहुल ने 53 गेंद में 82 रन बनाकर टीम की 8 विकेट से जीत में अहम योगदान दिया।

15वें ओवर की आखिरी गेंद पर डी कॉक आउट हो गए थे और इस समय टीम का स्कोर 134 रन था। लखनऊ सुपर जायंट्स को आखिरी 30 गेंद में अब भी 43 रनों की जरूरत थी। एक तरफ राहुल क्रीज़ पर डटे हुए थे, वहीं दूसरे छोर से निकोलस पूरन ने आते ही सीएसके के गेंदबाजों की धुनाई करनी शुरू कर दी थी। अगले 2 ओवरों में एलएसजी के बल्लेबाजों ने 27 रन बटोर लिए थे, जिससे मैच का परिणाम अब औपचारिकता मात्र रह गया था। लखनऊ को 18 गेंद में 16 रन चाहिए थे।

अंतिम ओवरों में गेंद ठीक से बल्ले पर नहीं आ रही थी, इसलिए बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो रहा था। इस बीच तुषार देशपांडे ने 19वें ओवर में ही 15 रन देकर लखनऊ की जीत सुनिश्चित कर दी थी। निकोलस पूरन ने 12 गेंद में 23 रन बनाए और विनिंग शॉट लगाकर एलएसजी को 8 विकेट से जीत दिलाई।

सीएसके की गेंदबाजी फेल

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज मैच पर अपनी पकड़ बना ही नहीं पाए। केवल मुस्तफिजुर रहमान और मथीशा पाथिराना ही चेन्नई की ओर से 1-1 विकेट ले पाए। पिच के हिसाब से सीएसके के पास डिफेंड करने के लिए स्कोर कम था, ऐसे में गेंदबाजों को नियमित अंतराल पर विकेट चटकाने की जरूरत थी। लेकिन रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे और दीपक चाहर भी विकेट लेने में असफल साबित हुए।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख