ताज़ा खबरें
केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट 7 मई को करेगा सुनवाई
भारत ने अमेरिकी सरकार की धार्मिक स्वतंत्रता वाली रिपोर्ट की अस्वीकार
इंडिया गठबंधन 300 लोकसभा सीटें जीतेगा - उद्धव ठाकरे का दावा
रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा लड़ेंगे चुनाव

कुआलालम्पुर: मलेशिया में नेवल बेस के पास बड़ा हादसा हुआ है। मई में होने वाले समारोह के लिए रिहर्सल कर रहे रॉयल मलेशिया नेवी के दो हेलिकॉप्टर हवा में टकरा गए। इस दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई। मलेशियाई नेवी ने बताया कि रॉयल मलेशियन नेवी परेड की रिहर्सल के दौरान यह हादसा हुआ। मलेशियाई नेवी ने बताया कि मारे गए सभी लोग नेवी के क्रू मेंबर्स थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हादसा मंगलवार सुबह 9.30 बजे पेराक में लुमुट नेवल बेस पर हुआ। एक हेलिकॉप्टर का रोटर दूसरे हेलिकॉप्टर से टकरा गया जिसके चलते यह दुर्घटना हुई। इसमें एक हेलिकॉप्टर रनिंग ट्रैक पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वहीं, दूसरा पास के एक स्विमिंग पूल में क्रैश हो गया। सभी शवों को लुमुट आर्मी बेस के अस्पताल भेजा गया है, जहां इनकी पहचान की जाएगी।

नौसेना ने एक संक्षिप्त बयान में बताया कि दुर्घटना उस समय हुई जब हेलीकॉप्टर नौसेना की 90वीं वर्षगांठ के जश्न की तैयारी के लिए उत्तरी पेराक राज्य में एक नेवल बेस पर ट्रेनिंग में हिस्सा ले रहे थे। नौसेना की 90वीं वर्षगांठ अगले महीने है।

बयान के मुताबिक, ''दोनों हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।'' नौसेना ने बयान में बताया कि मृतकों की पहचान के लिए शव अस्पताल भेज दिए गए हैं।

नौसेना ने बताया कि समुद्री अभियानों में इस्तेमाल होने वाले हेलीकाप्टर एडब्ल्यू139 में चालक दल के सात सदस्य सवार थे। इस हेलीकॉप्टर को अगस्तावेस्टलैंड ने बनाया था, जो इटली के रक्षा ठेकेदार लियोनार्डो की सहायक कंपनी है। बयान के मुताबिक, दूसरे हेलीकॉप्टर में चालक दल के तीन सदस्य सवार थे और ये एक हल्का फेनेक हेलीकॉप्टर था, जो एयरबस द्वारा निर्मित था। स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक, एडब्ल्यू 139 नौसैना अड्डे के एक खेल परिसर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ जबकि फेनेक पास के एक तरणताल से टकराया। नौसेना के मुताबिक, दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए एक जांच की जाएगी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख